Wardha river bridge

    Loading

    चंद्रपुर. चंद्रपुर महानगरपालिका अंतर्गत आनेवाले ईरइ नदी पर केबल स्टेड ब्रीज का निर्माण पूर्ण हुआ है. यह पुल लोगों के सेवा के लिए शुरू किया गया. इस ब्रीज के नीचे मौजुद पुराने पुल व बांध के निर्माण हेतु 10 करोड रूपए का नीधि मंजुर कराने की मांग विधायक सुधिर मुनगंटीवार ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को भेजे गए पत्र में की है.

    पत्र में उन्होने बताया कि, महानगर की आबादी दिन ब दिन बढ रही है. शहर को स्वतंत्र जलापूर्ति की व्यवस्था नही है. चंद्रपुर महाऔष्णिक बिजली केंद्र के लिए तैयार किए गए ईरइ बांध से जलापूर्ति की जा रही है. परंतु अब पानी की किल्लत निर्माण हो रही है. दूसरी ओर परिसर के कोयला खदानों के कारण जलस्तर घटता जा रहा है. जलस्तर में वृध्दी करने तथा शहरवासियों को नियमीत जलपूर्ति करने के लिए शहर से बहनेवाली ईरइ नदी के पुराने पुल पर बांध का निर्माण करने की मांग नागरीकों द्वारा किए जाने के बाद उपमहापौर राहुल पावडे ने एक ज्ञापन विधायक मुनगंटीवार समक्ष सौपा.

    नागरीकों की मांग को लेकर विधायक मुनगंटीवार ने ब्रीज कम बांध के लिए पहले ही बजट तैयार करने के निर्देश लोकनिर्माण विभाग को दिए थे. लोकनिर्माण विभाग द्वारा तैयार किए गए बजटपत्रक के अनुसार इस कार्य के लिए 10 करोड के नीधि की आवश्यकता है. चंद्रपुर स्थित दाताला रोड ईरइ नदी ब्रीज कम बांध के निर्माण के लिए महाराष्‍ट्र गृहनिर्माण व क्षेत्रविकास निगम अंतर्गत नए चंद्रपुर शहर के विकास योजना अंतर्गत 10 करोड रूपये नीधि मंजुर कराने की मांग विधायक मुनगंटीवार ने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में की है.