Mutations in corona virus, more sensitive to vaccines: study

  • बाधितों की संख्या पहुची 198 तक
  • 98 बाधितों पर उपचार शुरू

Loading

चंद्रपुर. जिले में सोमवार की देर रात 11 बाधितों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है. रविवार तक 187 बाधितों की संख्या अब बढकर 198 हुई है. उपचार लेनेवाले 98 बाधितों में से 15 जण जिले के बाहर के है जिनमें राज्य राखीव पुलिस दल के 10 जवान व 5 अन्य राज्य के निवासी है. 

सोमवार को आयी रिपोर्ट में से बाधितों में चंद्रपुर मनपा क्षेत्र के 10 बाधितों का समावेश है. जिसमें बापट नगर, वडगांव पुलिस चौकी समिपस्थ निजि अस्पताल में कार्यरत 32 वर्षीय महिला, उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के निवासी होनेवाले चंद्रपुर कैन्सर अस्पताल के काम पर होनेवाले 3 लोगों का स्वैब पाजिटिव आया है. फिलहाल पागल बाबा नगर परिसर में कार्यरत 28, 32 व 23 वर्षीय पुरूषों का समावेश है. राज्य राखीव दल के 2 जवानों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है. अबतक राज्य राखीव दल के 2 जवानों समेत 10 जवान चंद्रपुर में आने के पश्चात जांच में पाजिटिव पाए गए.  

चंद्रपुर शहर के घुटकाला तालाब परिसर के यवतमाला से लौटे हुए 62 वर्षीय पुरुष, एक निजि अस्पताल में अबतक उपचार ले रहे साईबाबा मंदिरा के पिछे निवासीत 88 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक, पुणे से प्रवास कर लौटे 58 वर्षीय आझाद हिंद चौक की होम क्वारन्टाईन की महिला तथा राजस्थान की निवासी होनेवाली म्हाडा कालोनी का संस्थात्मक क्वारन्टाईन होनेवाला 26 वर्षीय पुरुष व ताडाली के पास ऊर्जाग्राम के संपर्क में आए 50 वर्षीय नागरिक का 11 पाजिटिव में समावेश है. सोमवार को पाए गए 11 बाधितों में चंद्रपुर जिले के बाहर के बाधितों की संख्या 6 है. इसके पहले 9 जण बाहरी थे. अब 198 में 15 बाधित अन्य जिले व राज्य के है. जिले में कुल संस्थात्मक क्वारन्टाईन में 1 हजार 99 नागरिक है. ग्रामस्तरावर 222 नागरिक, तहसील स्तर पर 464 नागरिक, जिल्हास्तर पर 413 नागरिक संस्थात्मक क्वारन्टाईन में है. अबतक जिले में 87 हजार 63 नागरिक दाखिल हुए है. 84 हजार 789 नागरिकों का होम क्वारन्टाईन पुर्ण हुआ है. 2 हजार 274 नागरिक होम क्वारन्टाईन प्रक्रिया में है. 

राजुरा के कोविड केअर सेंटर को तहसीलदार डा. रवींद्र होली ने मुआयना किया. तथा गडचांदुर नगरपालिका परिसर के केंद्र की मुख्याधिकारी डा. विशाखा शेलके ने मुआयना किया. मुआयना करने के पश्चात कोवीड केअर सेंटर में स्वास्थ विषयक सुविधा का जायजा लिया. बाधितों में किसी भी प्रकार असुविधा निर्माण ना हो इस ओर विशेष ध्यान देने की सुचना तहसीलदार ने वैद्यकीय अधिकारी व कर्मचारीयों को दी. 

जिले में कोरेाना बाधितों की संख्या 198 हुई है. अबतक 100 बाधित तंदुररूस्त होने से उन्हे छुट्टी दी गयी. 198 में से अस्पताल में उपचार ले रहे बाधितों की संख्या 98 हुई है. सभी बाधितों का स्वास्थ स्थिर है.