Vaccination
File Photo

    Loading

    बल्लारपुर: वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए एकमात्र उपाय के रूप में देखे जा रहे कोरोना प्रतिबंधक टीके की ओर से नागरिकों का आकर्षण बढ़ता दिखाई दे रहा है. शुरुआत में टीके लगाने से परहेज कर रहे लोग अब टीके के लिए कतार लगाए दिखाई दे रहे हैं. वर्तमान में देश में कहर ढाह रही कोरोना की दूसरी लहर से घबराये लोग स्वयं टीकाकरण केंद्र पहुंच नाम पंजीबध्द करा रहे हैं. तहसील में टीकाकरण की शुरुआत से 15 अप्रैल तक 10,025 नागरिकों ने कोरोना प्रतिबंधक कोविशील्ड टीके का पहला डोज लिया है.

    टीकाकरण की शुरुआत में सरकारी कर्मचारी और कोरोना योध्दा ही टीका लगाते देखे गए. उस समय आम नागरिक भयवश या संकोच के चलते टीकाकरण प्रक्रिया से दूर रहें. परंतु दूसरी लहर के रौद्र रूप धारण करते ही आम नागरिक भी टीका लगवाने आगे आ रहे हैं. प्रारंभ में टीका लगाए कोरोना योध्दा सह अन्य लोगों ने दूसरा डोज लगवा लिया है.

    5 दिनों तक बंद था टीकाकरण

    टीके की कमी के चलते पिछले सप्ताह 5 दिनों तक टीकाकरण अभियान बंद पड़ा था. परंतु अब तहसील के सभी 9 केंद्रों पर रोजाना औसतन 750 टीके लगाये जा रहे हैं. नागरिकों ने उम्मीद जतायी है कि केंद्र सरकार टीके का अभाव नहीं होने देगी.