Bhandara School

    चंद्रपुर. जिला परिषद की स्कूलों का शैक्षणिक दर्जा ऊंचा उठाने के लिए जिलास्तरीय 15 स्कूलों को माडल स्कूल के रूप में चुना गया है. इन स्कूलों में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध की जाएंगी. इनमें प्रत्येक तहसील से एक और मूल तहसील में दो जिप स्कूलों का समावेश है. वर्ष 2020-21 के आर्थिक वर्ष में जिला निधि से जिला निधि संकेतांक के तहत माडल स्कूल अंतर्गत भौतिक सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

    इनमें प्रमुखता से कम्प्यूटर, फर्नीचर, ग्रीन बोर्ड, वाटर फिल्टर, खेल सामग्री, रंगरोगन आदि का समावेश है. इसके लिए जिप ने 15 लाख रुपए का प्रावधान किया है. चयनित स्कूलों को प्रत्येक को 13,750 रुपए की निधि वितरित की गई है. इससे जि.प. स्कूलों के विद्यार्थियों को सुविधा उपलब्ध होगी.

    इन शालाओं का समावेश

    चंद्रपुर तहसील से जि.प. स्कूल बेलसनी, भद्रावती से जि.प. स्कूल कवठी, वरोरा से जि.प. स्कूल मोखाड़ा, चिमूर से जि.प. स्कूल भिवकुंड, नागभीड़ से जि.प. स्कूल कान्पा, ब्रम्हपुरी से जि.प. स्कूल तोरगांव, सिंदेवाही से जि.प. स्कूल गडबोरी, मूल से जि.प. स्कूल फिस्कुटी, जि.प. स्कूल चिरोली, सावली से जि.प. स्कूल मुंडाला, गोंडपिपरी जि.प. स्कूल विट्ठलवाड़ा, राजुरा जि.प. स्कूल देवाड़ा, कोरपना से जि.प. स्कूल भारोसा, बल्लारपुर से जि.प. स्कूल हड़स्ती, पोंभूर्णा से जि.प. स्कूल बोर्डा झुल्लुरवार, जिवती से जि.प. स्कूल सेवादासनगर का समावेश है.