2 injured in wild pig attack

राजुरा तहसील के चिंचोली बु. में बुधवार की सुबह खेत में काम कर रहे उपसरपंच मारोती नेव्हारे और दादा घोडमारे पर जंगली सुअर ने हमला कर दिया।

चंद्रपुर. राजुरा तहसील के चिंचोली बु. में बुधवार की सुबह खेत में काम कर रहे उपसरपंच मारोती नेव्हारे और दादा घोडमारे पर जंगली सुअर ने हमला कर दिया। जिसमें दोनों घायल  हो गये। दोनों को उपचार के लिए हास्पिटल में दाखिल किया गया है।

राजुरा तहसील के इसी परिसर में बाघ ने दहशम मचा रखी है अब तक बाघ ने इस तहसील के इसी परिसर में अब तक 10 लोगों को अपना शिकार बनाया है। मंगलवार की दोपहर बाघ ने खांबाडा गांव निवासी किसान मारोती पेंदोर गांव के पास जंगल में मवेशी चराने गया था वहां पर बाघ ने  हमला कर दिया जिसमें उसकी मृत्यु हो गई। बाघ ने इस परिसर में अनेक प्राणियों को मार गिराया है। कई महीनों से बाघ को पिंजरे में कैद करने वनविभाग असफल रहा है। बढते नागरिकों के दबाव के चलते वनविभाग के अधिकारियों ने नरभक्षी बाघ के शूट करने की अनुमति मांगी थी किंतु फिलहाल इस बाघ को मारने की अनुमति नहीं मिली है।

अब नरभक्षी बाघ के साथ ही जंगली सुअर ने भी हमला करने लगे है जिससे खेतों में काम करने वाले किसान और खेतिहर मजदुरों में दहशत मची है। कई बार जंगली सुअरों का झुंड खेतों में घुसकर खडी फसल को तबाह कर देते है। इससे किसानों का भारी नुकसान होता है। इसलिए हिंसक जानवरों के तुरंत बंदोबस्त की मांग किसानों ने की है।