अमलनाला में बिजली गिरने से 21 मवेशियों की मौत

    गडचांदुर. समीपस्त अमलनाला परिसर में बिजली गिरने से बिजली की चपेट में आने से 21 मवेशियों की मौत हो गई है. एक अन्य घटना में चंद्रपुर, यवतमाल जिले की सीमा पर स्थत खातेर गांव के पास बिजली गिरे से 27 बकरियों की मौत हो गई है. दोनों घटना बुधवार को घटी है. इससे पशुपालकों का भारी नुकसान हुआ है. इसलिए नुकसान भरपाई देने की मांग की है.

    बुधवार की दोपहर से कोरपना जिवती तहसील में बिजली गरज रही थी. इस बीच अमलनाला परिसर में बिजली गिरने से मवेशियों की मौत हो गई. मरे हुए मवेशी तालाब के पानी के उपर तैरने लगे तो आज सुबह तक कुल 21 मरे हुए मवेशियों को तालाब से निकाल लिया गया था तालाब में और भी मवेशी होने की संभावना है.

    यह सभी मवेशी समीप के मानोली ग्राम के पशुपालकों के होने की जानकारी है. सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे पटवारी ने पंचनामा किया. पंचनामा के पश्चात पशु चिकित्सक ने सभी का पोस्टमार्टम किया. तालाब में और कितने जानवर है इसका पता उनके उपर आने के बाद ही चलेगा.

    बुधवार की शाम चन्द्रपुर यवतमाल सीमा के खातेर ग्राम के परिसर में  भी बारिश की वजह से पेड के नीचे खडी बकरिया पर बिजली गिरी. जिस से 27 बकरिया मर गई चरवाहा दूर खडा था इसलिए जान बच गई. पहले ही किसान परेशान है ऊपर से इस तरह की मुसीबतें किसानों को आर्थिक तंगी आ गई है. इसलिए उन्हें तुरंत नुकसान भरपाई की मांग की जा रही है.