Movement of victims of CTPS project continues on 4th day

    Loading

    दुर्गापुर: चंद्रपुर थर्मल पावर स्टेशन (सीटीपीएस) की ओर से ग्राम पंचायत ऊर्जानगर को अनेको वर्षों से बतौर गृह कर के रूप बकाया राशि में से 3 करोड़ 80 लाख रुपए का भुगतान वितीय वर्ष के आखिरी दिन 31 मार्च को किया है. जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत ऊर्जानगर का सीटीपीएस पर अब भी कई करोड़ रुपये बकाया है. जिसमें से कुछ करोड़ जुलाई 2021 में मिलने की संभावना है.

    पिछले 2002 से ग्राम पंचायत ऊर्जानगर और सीटीपीएस के बीच गृह कर के लिए विभिन्न तरह के असफल वार्ताएं हुई. इस बीच दोनों पक्षों में औपचारिक अनौपचारिक कई दौर की मीटिंग होती रही, परन्तु हर बार किसी न किसी स्तर पर मतभेद हो जाया करता था. काफी प्रयास के बाद कइयों बार सीटीपीएस प्रबन्धन ने अग्रिम रक्कम के रूप में बीच-बीच मे कुछ -कुछ लाख रुपये देते आये हैं, परंतु 3 करोड़ 80 लाख रुपये पहली बार ग्राम पंचायत ऊर्जानगर को मिले हैं. इसमें स्वतः ही वर्तमान सरपंच मंजूषा यरेगुडे, सचिव राजेश भानोसे सभी सदस्यों व ग्राम पंचायत के लिपिक को श्रेय जाता है.

    वित्तीय स्थिति में होगा सुधार

    जानकारी के अनुसार सचिव -राजेश भानोसे ने जैसे ही तीन महीने पहले ऊर्जानगर ग्रामपंचायत का ग्राम विकास अधिकारी का कार्य भार लिया तब से ही ग्राम पंचायत की वितीय स्थिति सुधारने के लिए सीटीपीएस के ऊपर बकाया करोड़ों रूपये प्राप्त करने के लिए जिला परिषद के सीईओ और सीटीपीएस के मुख्य अभियंता के साथ गंभीरता पूर्वक पत्राचार करना शुरू किया था. उसमें उन्हें ग्रामपंचायत ऊर्जानगर के वरिष्ठ लिपिक प्रवीण मुंजेवार ने पुराने नए सभी प्रकार के दस्तावेज मुहैया करवाने व पत्र तैयार करने में पुरजोर सहयोग किया. लगभग इतनी ही रकम जुलाई 2021 में मिलने की संभावना है.