Gram Panchayat

    चंद्रपुर. गोंधली जोशी समाज के ओगले परिवार को समाज के लोगों ने 30 वर्ष पहले समाज के बाहर निकालकर बहिष्कृत करानेवाले 7 में से 6 प्रमुख आरोपीयों को शहर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

    चंद्रपुर के भिवापूर भंगाराम वार्ड निवासी प्रकाश ओगले की मृत्यु के बाद जातपंचायत द्वारा अन्याय करने से प्रकाश ओगले के पार्थीव शव को उनकी लडकीयों को कंधा देना पडा. ओगले परीवार के सुख दु:ख में कोई शामील नही होगा ऐसा फर्मान आरोपीयों ने निकाला था. उसके बाद जातपंचायत प्रमुख के विरोध में परीसर में तणाव निर्माण हुआ था. 

    इस संदर्भ में आरोपीयेां के खिलाफ सक्त कार्रवाई की मांग प्रशासन के पास की गई. इस मामले में गणेश ओगले ने जातपंचायत प्रमुख के खिलाफ शहर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई. दौरान पुलिस ने 474/2021 धारा 5,7 महाराष्ट्र सामाजिक बहिष्कार से व्यक्ति का संरक्षण अधिनियम 2016 सहधारा 34 अन्वये अपराध दर्ज कर 7 प्रमुख आरोपींयों में से 6 को गिरफ्तार किया है. 

    आरोपींयों में नागपुर के रामकुलर शिरसपेठ निवासी सुरेश शंकरराव वैराडकर 72, यवतमाल गुजरी इस्लामपुरा निवासी सुरेश गंगाराम गंगावणे 62, यवतमाल के पुसद सुभाष वार्ड निवासी मोहन सिताराम ओगले 74, छत्तीसगढ के रायपुर बासटाल निवासी कैलाश नारायणराव वैराडकर 70, यवतमाल इस्लामपुरा गुजरी निवासी प्रेम सुरेश गंगावणे, नागपुर गाडीखाना निवासी विनोद गणपतराव वैराडकर 48 का समावेश है. आगे की जांच पुलिस उपनिरीक्षक जगताप कर रहे है.