6 साल से लापता कश्मीरी व्यक्ति को मिलाया परिवार से थानेदार से प्रयासों से विक्षिप्त को मिला उसका परिवार

बालापुर तलोधी: पिछले 6 साल से लापता होकर दर दर की ठोकरे खाकर विक्षिप्त हालत मे घुमनेवाले एक 70 वर्षीय कश्मीरी व्यक्ति को थानेदार के प्रयासों से उसका परिवार मिल पाया.  कश्मीर के अखनूर तहसील की कश्मीरी गली वार्ड नंबर 2 का निवासी भारत भूषण सिंह 70 पिछले छह वर्षों से परिसर में विक्षिप्त अवस्था में घुमता हुआ नजर आता था उसे पागल समझकर लोग उसकी खाने पीने की मदद कर दिया करते थे.

बालापुर थाने के थानेदार खैरकर की नजर उस पर पड़ी और उन्होने उसे थाने बुलाकर उसके बारे में जानकारी हासिल करनी चाहिए परंतु वह कुछ भी जानकारी देने में असमर्थ नजर आ रहा था. उसे उसके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए एक कागज और पेन देकर जानकारी हासिल करनी चाहिए परंतु इसके बाद भी बात नहीं बनी तो थानेदार ने एक फार्म बनाने को कहा जिसमें अंग्रेजी और हिन्दी में नाम, पता, गांव लिखने की जानकारी दी गई थी.

जिसे देखकर उसने तुरंत पेन लेकर अपना नाम, पता ठिकाना लिखकर दिया. तब पुलिस केा पता चला की संबंधित व्यक्ति कश्मीर का रहनेवाला है. पुलिस ने  फोन से कश्मीर के संबंधित थाने में संपर्क कर जानकारी हासिल की परंतु उस हुलिए के व्यक्ति के लापता होने की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं होने से पुलिस भी पेशोपेश में पड़ गई. आखिरकार पुलिस ने उसके परिवार को संपर्क करने में कामयाबी हासिल की और उसे नहला धुलवाकर , नाई से उसे कटिंग कराकर उसे नये कपड़े पहनने को दिए जिससे उसका पूरा हुलिया बदल गया.

इस दौरान पुलिस ने उसके रहने और ठहरने की व्यवस्था पुलिस थाने में की.  इसबीच उसके रिश्तेदार सुरेंद्र सिंह तारासिंग 43 , महेश्वर सिंह प्रेमसिंह 33 वहां पहुंचे जिन्हें उसे पुलिस ने सौप दिया इस तरह से थानेदार खैरकर के प्रयासों से वर्षों से लापता व्यक्ति को उसका परिवार मिल गया.