अनाज चोरी कर ले जा रहे ट्रक पर कार्रवाई, एलसीबी की बडी कार्रवाई,  15 लाख का माल जब्त

    Loading

    •  तेलंगाना की ओर जा रहा था ट्रक

    चंद्रपुर. शहर के पडोली परिसर से शासकीय अनाज लेकर तेलंगना की ओर से जा रहे ट्रक पर स्थानीय अपराध शाखा ने केवल 2 घंटे में कार्रवाई करते हुए पकडा. मामले में पुलिस ने तेलंगाना के आदिलाबाद जिले के शिरपुर तहसील वंजारी गुडा लिंगापुर निवासी आरोपी दिगम्बर बापुराव केंद्रे 26 को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ट्रक समेत 15 लाख का माल जब्त किया है.

    यह कार्रवाई सोमवार की रात में की है. पिछले कुछ दिनों से जिले में वाहन चोरी की अपराधों में वृध्दी हुई है. ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाने व चोरी के अपराध उजागर करने हेतु जिला पुलिस अधिक्षक अरविंद सालवे ने स्थानीय अपराध शाखा को कार्रवाई के निर्देश दिए है. दौरान सोमवार की रात 8 बजे पडोली पुलिस स्टेशन अंतर्गत आनेवाले सरकारी अनाज से भरा ट्रक एमएच 34 बीजी 3907 यह त्रिमुर्ति होटल से अज्ञात व्यक्ति ने चोरी किया.

    इस संदर्भ में पडोली पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज है. संबंधित ट्रक चोरी का मामला दर्ज होते ही स्थानीय अपराध शाखा ने जांच तेज कर दी. इसमे दो टीम को अलग_अलग दिशा में भेजा गया. दौरान चोरी का ट्रक बल्लारपुर दिशा से जाने की गुप्त सूचना स्थानीय अपराधा शाखा पुलिस निरिक्षक बालासाहेब खाडे व पुलिस टिम को मिली.

    सूचना के आधार पर टीम ने चतुराई से ट्रक को विसापुर टोल नाका के पास पकडा. ट्रक चालक आरोपी दिगांबर बापुराव केंद्रे (26) शिरपुर, जि. आदिलाबाद, तेलंगाणा को हिरासत में लिया गया. आरोपी से अपराध में चोरी किए गए ट्रक में से 20 टन शासकीय अनाज करिबन 4 लाख रुपये व ट्रक क्र. एमएच 34 बीजी 3907 किंमत 11 लाख ऐसा कुल 15 लाख रुपयों का माल जब्त किया गया.

    यह कार्रवाई पुलिस अधिक्षक अरविंद सालवे, अपर पुलिस अधिक्षक अतुल कुलकर्णी के मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखा पुलिस निरिक्षक बालासाहेब खाडे के नेतृत्व में जितेंद्र बोबडे, राजेंद्र खनके, महेंद्र भुजाडे, जमीर खान, मिलींद चव्हाण, अनुप डांगे, गणेश भोयर, प्रदीप मडावी, गणेश मोहुर्ले, गोपीनाथ नरोटे, विनोद जाधव ने की है.

    आरोपी चोरी के बाद तेलंगाना में होते है फरार चंद्रपुर को तेलंगना की सीमा सटकर होने से जिले में किसी भी प्रकार की बडी चोरी होने के बाद आरोपी तेलंगान की ओर फरार होते है. फिर चाहे वह शराब तस्करी, बोगस बीजों की तस्करी करनेवाला हो या वाहन चोर. राज्य की सीमा बदलने से चोर को पकडने में पुलिस को तकनिकी दिक्कत होती है. इसलिए कानून से बचने के लिए वह तेलंगाना की ओर फरार होते है.