File Photo
File Photo

    Loading

    • कांटैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के दिए आदेश
    •  कलेक्टर ने ली कोरोना टास्क समिति की बैठक 
    • 1 की मृत्यु

    चंद्रपुर. जिले में गुरुवार को 42 नए कोरोना पाजिटिव पाए जाने से कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 218 हो गई हैं. इस बीच, 1 बाधित की मृत्यु हो गई. गुरुवार को 4 बाधितों ने कोरोना पर मात की. उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. पिछले 2 महीने से कोरोना एक्टिव की संख्या 100 से कम थी. मिलने वाले एक्टीव मरीजों की संख्या सिंगल डिजीट में थी. किंतु पिछले कुछ दिनों से कोरोना पाजिटिव की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

    जिले में कोरोना बाधितों की संख्या 23,513 पहुंच गई हैं. जिनमें से 22,897 ने कोरोना पर मात की हैं. जिले में अब तक 2,12,162 नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 1,86,786 नमूने निगेटिव पाए गए हैं. गुरुवार को मृत हुए मरीज में 16 वर्षीय किशोरी का समावेश है. अब तक जिले में 398 की कोरोना से मौत हो चुकी है.

    कोरोना पाजिटिव मिलने वाले बाधित रोगियों के संपर्क में आने वाले अधिक से अधिक नागरिकों की खोज कर उनकी जांच के आदेश जिलाधिकारी अजय गुल्हाने ने गुरुवार को कोरोना टास्क समिति की समीक्षा बैठक में दिए. जिलाधिकारी कार्यालय के बीस कलमी सभागृह में आयोजित कोरोना टास्क समिति की बैठक हुई. जिलाधिकारी गुल्हाने ने कहा कि जिस परिसर में कोरोना बाधितों की संख्या अधिक है. उस परिसर में विशेष दल की सहायता से सर्वे कर कोरोना सदृष्य लक्षण वालों की जांच बढ़ाने से कोरोना का प्रसार रोका जा सकता है. समय पर बाधित की पहचान से उपचार कर कोरोना से मरने वालों के खतरे को टाला जा सकता है.

    1 से वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण

    जिलाधिकारी ने बताया कि 1 मार्च से 45 वर्ष से अधिक आयुवाले कोरोना पीड़ित और 60 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी नागरिकों का टीकाकरण करने के आदेश शासन ने स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं. इसकी तैयारी के आदेश उन्होंने दिए हैं. बैठक में अपर जिलाधिकारी विद्युत वरखेड़कर, निवासी उपजिलाधिकारी मनोहर गव्हाल, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. राजकुमार गहलोत, मेडिकल कालेज के प्रभारी मेडिकल अधिष्ठाता बंडू रामटेके, मनपा के मेडिकल अधिकारी अविष्कार खंडारे, मेडिकल अधिकारी सुधीर मेश्राम, टीकाकरण अधिकारी डा. संदीप गेडाम प्रमुखता से उपस्थित थे.