एक और पॉजीटीव मरीज मिला, 43 बाधित हुए कोरोना मुक्त

  • जिले में एक्टीव मरीज 13
  • अब तक 56

चंद्रपुर. जिले के पोंभूर्णा तहसील के कासरगट में एक 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटीव पाया गया है. जिला स्वास्थ्य यंत्रणा द्वारा दी गई जानकारी अनुसार नई दल्लिी से 20 जून को वापस आये युवक ने नागपुर एअरपोर्ट से सीधे शंकुतला लॉन में आकर अपनी जांच की . नई दल्लिी में आते हुए उसे बुखार था. इसके चलते शंकुतला लॉन में जांच करने के बाद चंद्रपुर के वैद्यकीय महावद्यिालय अस्पताल में उसे भरती किया गया.उसका स्वैब लेकर जांच की गई. आज उसकी रिपोर्ट पॉजीटीव आयी. युवक मेडिकल कॉलेज में उपचार लाभ ले रहा है उसकी हालत स्थिर है. अब तक जिले में कोरोना बाधित 56 हो चुके है जिनमे से 43 कोरोना मुक्त हुए है. इस समय एक्टीव 13 की स्थिति स्थिर है.

जिले कुल 25 कंटेनमेंट झोन कार्यान्वित किया गया है. इसमें से 17 कंटेनमेंट झोन के 14 दिन पूर्ण हुए  है. इसके चलते यह झोन बंद किया गया है. वर्तमान में जिले में 8  कंटेनमेंट झोन कार्यरत है.

आज तक कुल 25 कंटेनमेंट झोन में आयएलआय मरीजों के 59 स्वैब लिए गए है. इसमें से 58  निगेटीव आये, एक पॉजीटीव है. सभी कंटेनमेंट झोन के मरीजों का एवं अन्य सभी मरीजों की नियमित जांच शुरू है. कंटेनमेंट झोन के सभी परिवारों का 14  दिन स्वास्थ्य कर्मचरियों की ओर से सर्वेक्षण शुरू है.

कोविड 19  संक्रमित 56 बाधित चंद्रपुर जिले में अन्य जिलों, राज्यों से आये है. इसमें  दल्लिी -5, हरियाणा (गुडगाव)-1, ओडीसा-1, गुजरात-4, हैद्राबाद-1, मुंबई-9, ठाणे -3, पुणे-6, नाशिक -3, जलगांव-1, यवतमाल -4, यात्रा का कोई भी इतिहास नहीं वाले-4, संपर्क में आये – 14  है.

तहसील स्तर पर बाधितों की संख्या
ग्रामीण क्षेत्र में चंद्रपुर के 7, बल्लारपुर के दो, पोंभूर्णा के दो, सिंदेवाही के दो, मूल के तीन, ब्रम्हपुरी के 12, नागभीड़ के चार, है. शहरी क्षेत्र में बल्लारपुर के तीन, वरोरा के दो, राजुरा के दो , मूल का एक, भद्रावती का एक, ब्रम्हपुरी का एक, कोरपना का एक, नागभीड़ का एक है. चंद्रपुर महानगर पालिका क्षेत्र में कृष्णनगर के दो, बिनबा गेट का एक, बाबूपेठ के दो, बालाजी वार्ड का एक, भिवापुर वार्ड का एक, शास्त्रीनगर का एक, सुमत्रिानगर के चार है.

जिले में 3 हजार 11 स्वैब नमूने लेकर भेजे गए जिसमें से 56 नमूने पॉजीटीव आये है, 2 हजार 658 नमूने निगेटीव, 281 नमूनों की प्रतीक्षा है. 26 अनर्णिति है.

जिले में कुल संस्थात्मक अलगीकरण में 1 हजार 48  है. ग्राम स्तर पर 392  नागरिक, तहसील स्तर पर 365 नागरिक, जिलास्तर पर 291 नागरिक है. अब तक जिले में 79 हजार 318 दाखिल हुए. 74 हजार 681  का होम कोरेन्टाईन पूरा हुआ. 4 हजार  4 हजार 637 का होम कोरेन्टाईन पूरा हुआ है.