जिले को 7 वेंटीलेटर की सहायता, उपलब्ध वेंटीलेटर का सद्उपयोग करे

    Loading

    • लोकापर्ण समारोह में स्वास्थ्य विभाग को मंत्री उदय सामंत के निर्देश  

    चंद्रपुर: कोरोना काल में आक्सिजन व वेंटीलेटर के अभाव से मरीजों की मृत्यु ना हो इस लिए सामाजिक कार्य को ध्यान में रखते हुए जिले के लिए 7 वेंटीलेटर उपलब्ध कराने की जानकारी उच्च व तंत्र शिक्षण मंत्री उदय सामंत ने दी. 

    पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की अगुवाई में चंद्रपुर जिले के लिए कुल 7 वेंटीलेटर उपलब्ध कराए गए है. उनमें से चंद्रपुर में 4 तो वरोरा में 3 वेंटीलेटर का समावेश है. इस वेंटीलेटर का लोकार्पण उच्च व तंत्र शिक्षण मंत्री उदय सामंत के हाथों जिलाधिश कार्यालय सभागार में किया गया. 

    इस समय जिलाधिश अजय गुल्हाने, मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल कर्डिले, अपर जिलाधिश विद्युत वरखेडकर, जिला शल्य चिकित्सक डा. निवृत्ती राठोड, जिला स्वास्थ अधिकारी डा. राजकुमार गहलोत तथा शिवसेना जिलाध्यक्ष संदीप गिरे उपस्थित थे. 

    वरोरा उपविभागीय अधिकारी कार्यालय में 3 वेंटीलेटर उपलब्ध कराए जाने से तहसील के मरीजों को वेंटीलेटर बेड के लिए शहर में जाने की आवश्यकता नही रहेगी. तहसील में वेंटीलेटर बेड उपलब्ध होने से इसका वरोरा उपजिला अस्पताल में उचीत इस्तेमाल करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए.

    मरिजों को उत्तम प्रकार की वैद्यकीय सेवा व उपचार मिलने की दृष्टी से पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की ओर से जिले के कुल 7 वेंटीलेटर उपब्लध कराए गए है. आधुनिक वेंटीलेटर का लाभ अस्पताल के मरीजों को होने की जानकारी दी. इस दौरान उच्च व तंत्र शिक्षण मंत्री उदय सामंत ने हायपावर कमिटी की अनुमती के पश्चात प्राध्यापकों के पद जल्द से जल्द भरे जाने की जानकारी दी.  

    वरोरा में वेंटीलेटर लोकार्पण समारोह में उपविभागीय अधिकारी सुभाष शिंदे, तहसीलदार प्रशांत बेडसे, संवर्ग विकास अधिकारी वानखेडे, नितीन मते, मुकेश जिवतोडे तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी  उपस्थित थे.