File Photo
File Photo

Loading

चंद्रपुर. लाकडाउन की वजह से आटो चालकों का व्यवसायी 22 मार्च से ठप पडा था. हाल में सरकार ने आटो चालकों को महज दो सीटों के साथ अनुमति दी है. इसकी वजह से आटो चालकों का खर्च नहीं निकल रहा है. वहीं दूसरी ओर जिस बैंक से लोन लिया है वह बार बार तकाजा कर रहे है. इससे आटो चालक परिवार के भरण पोषण की परेशानी में घिरे है.

बेरोजगारी पर मात करने के लिए जिले के अनेक युवाओं ने बैंक से लोन लेकर आटो खरीदा. किंतु सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मार्च महीने से लाकडाउन लागू किया अब तो सरकार ने 15 जून तक लाकडाउन बढाने के संकेत दिए है. हाल ही में सरकार ने आटो चालकों को दो सीटों को बैठाकर चलाने की अनुमति दी है. किंतु लोगों में कोरोना की दहशत बुरी तरह से छाई है. आवश्यक और अति आवश्यक काम के लिए ही लोग बाहर नहीं निकल रहे है. महज दो सवारियों को लेकर जाना आटो वालों को नहीं पुरा रहा और आटो वाली की रेट से किराया देना पैसेंजर को मंहगा महसूस हो रहा है. इसकी वजह से जन्हिे अत्यंत आवश्यकता है वहीं लोग बाहर निकल रहे और मजबुरन में आटो का सहारा लेते है.

बैंक कर रहे तकाजा
भले सरकार ने तीन महीने तक बैकों से कस्ति के लिए तकाजा न करने के आदेश दिए है. किंतु जिले के अधिकांश आटो चालकों के मोबाइल पर संदेश आ रहा है कि कर्ज की कस्ति तुरंत अदा करें अन्यथा जब्ती की कार्रवाई की जाएगी. इसलिए आटो चालकों ने सरकार से ध्यान देने की मांग की है.