जनता कर्फ्यू के पहले दिन शत प्रतिशत बंद रहा भद्रावती और राजुरा

  • भद्रावती में 1 दिन के रखी मेडिकल बंद,
  • केवल अस्पतालों से सटी मेडिकल थी शुरू

भद्रावती/राजुरा. कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए नागरिकों में भय का वातावरण निर्माण हुआ है। कोरोना बाधित संक्रमण की श्रृंखला तोडने हेतु भद्रावती व राजुरा तहसील में व्यापारी एसोसिएशन की ओर से 16 से 20 सितम्बर तक 5 दिन का जनता कर्फ्यू लागू किया है। बंद के पहले दिन भद्रावती व राजुरा शहर शतप्रतिशत बंद रहा। भद्रावती में केवल अस्पताल से सटी मेडिकल को छोडकर शहर की अन्य मेडिकल 1 दिन के बंद रखी गयी थी। दोनो शहर के किराना, कपडा, रेडिमेड, जनरल, बुट, होटल आदि व्यवसायीयों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। 

भद्रावती व राजुरा में मेडिकल, पेट्रोल पम्प छोड़ अन्य सभीं व्यापारी प्रतिष्ठान पूर्णतः बंद थे। इस बंद को दोनों तहसील के नागरिकों को भारी प्रतिसाद मिला। शहर तथा इलाकों में सड़कों पर कुछ वाहन चालकों का अपवाद छोड़ दिन भर सन्नाटा छाया रहा।

बंद को सफल बनाने के लिए तहसील व पुलिस प्रशासन, नगरपालिका ने  अपने अपने क्षेत्रों में लोगों से अपील करने में जुटे हुए थे। प्रशासन की अपील को लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिला।

बंद चलते सभीं क्षेत्र में फल, सब्जी तथा किराना वस्तुओं की दुकानें  पूर्णतः बंद रही। आम तौर पर फुटपाथों पर लगने वाली फल, चाय, नाश्ते की सभी छोटी दुकानें, टपरी भी पूर्णतः बंद थे. इस दौरान सभीं बैंकों में आम ग्राहकों के लिए प्रवेश बंद था। क्षेत्र के सभीं अस्पताल तथा मेडिकल दुकानों को बंद में छूट दिए जाने से वे शुरू थे। बंद के दौरान क्षेत्र के सरकारी कार्यालयों में भी कामकाज सामान्य रहा।

जनता कर्फ़्यू में बेवजह बाहर निकलने वाले राहगीरों को रोकने के उद्देश्य से दोनों तहसील में विभिन्न स्थानों पर बड़े पैमाने पर पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया था। प्रमुख स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मी आने जाने वाले लोगों से बाहर निकलने का कारण पूछ रहे थे। उचित कारण ना हो तो उन्हें वापस लौटा दिया गया।

बंद के दौरान प्रशासन ने सभी से घर में सुरक्षित रहने की अपील की है।