Representational Pic
Representational Pic

    Loading

    • झोन 1 में वैरागडे, 2 में चौधरी तो 3 में अली का चयन 

    चंद्रपुर. चंद्रपुर शहर महानगर पालिका प्रभाग समिति के तीन झोन सभापति पद के लिए गुरूवार को मनपा के सभागार में चुनाव लिया गया. चुनाव में भाजपा को झटका देते हुए तथा मनपा में भाजपा को स्पष्ट बहुमत होते हुए भी झोन क्रमांक तीन में कांग्रेस के अली अमजद मन्सूर विजय हुए. चुनाव में झोन क्रमांक 1 के सभापति पद के लिए छबु वैरागडे तो झोन क्रमाक 2 के लिए खुशबु चौधरी का निर्विरोध चयन हुआ. 

    पीठासीन अधिकारी तथा जिलाधीश अजय गुल्हाने की अध्यक्षता में तथा अतिरिक्त आयुक्त विपीन पालिवार की उपस्थिति में झोन सभापती पद के चुनाव हेतु विशेष सभा ली गई. झोन 1 के लिए सुबह 11 बजे, झोन 2 के लिए दोपहर 12 बजे, झोन 3 के लिए दोपहर 1 बजे सभा ली गई. विशेष सभा शुरू होने के बाद नामांकन पत्र की छंटनी की गई. छटनी के पश्चात 15 मिनट का नामांकन पीछे लेने का समय दिया गया.

    झोन 1 में से भारतीय जनता पार्टी की छबु मनोज वैरागडे ने 2 नामांकन दायर किए थे. उनका विरोधी नही होने से वह निर्विरोंध सभापति पद चयनित हुई. झोन 2 में भारतीय जनता पार्टी की खुशबू अंकुश चौधरी ने 2 नामांकन दायर किए थे. विरोधी नही होने से खुशबू अंकुश चौधरी निर्विरोध चयनित हुई. परंतु प्रभाग तीन में भाजपा को हार का मूंह देखना पड़ा.

    कुछ महिनों पश्चात मनपा का चुनाव होने जा रहा है. इस पृष्ठभूमिपर गुरूवार को झोन सभापति पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा की सत्ता होने के बावजुद कांग्रेस का सभापति झोन क्रमांक 3 में चयनित होने से यह बात भाजपा के लिए चिंता का विषय है. 

    झोन क्रमांक 1 में सभापति पद के लिए छबु वैरागडे का निर्विरोध चयन हुआ है. झोन क्रमांक 2 में से भाजपा की खुशबू अंकुश चौधरी का निर्विरोध चयन हुआ है. तीनों सभापति पद में से झोन क्रमांक 3 के लिए कांग्रेस अली अमजद मन्सूर व भाजपा के सोपान वायकर में चुनाव हुआ. इनमें दोनो को 10_10 वोट मिले. तत्पश्चात इश्वर चिठ्ठी के तहत अली अमजद मन्सूर विजयी हुए. 

    पिछले कुछ दिनों से मनपा में सभा के दौरान कई विवादित मुद्दे उपस्थित हुए थे. हालही में हुई आमसभा में जनहितों की समस्या जैसे की गड्ढे भरे सडकों के मुद्दों को लेकर पार्षद सचिन भोयर ने मनपा सभागार में प्रवेश करने पर भाजपा पदाधिकारीयों ने भोयर पर अपराध दर्ज किया. इसका परिणाम गुरूवार को हुई विशेष सभा में चुनाव के दौरान दिखाई दिया. वास्तविक रूप से मनसे के पार्षद सचिन भोयर भाजपा के साथ थे.

    परंतु सभागार में जनहितार्थ मुद्दों को लेकर आंदोलन करने के पश्चात भाजपा पदाधिकारीयों द्वारा पुलिस में की गई कार्रवाई से संतप्त पार्षद सचिन भोयर कांग्रेस को सहायता कर झोन क्रमांक 3 के सभापती पद के लिए कांग्रेस को सहायता की. तो पिछले 15 वर्ष से मनसे में सक्रीय तथा वर्तमान जिलाध्यक्ष की पत्नी तथा पार्षद सीमा रामेडवार ने मनसे पार्षद भोयर पर किए गए अन्याय को भूलकर भाजपा को समर्थन दिए जाने से मनसे पार्षद भोयर व अन्य मनसे पदाधिकारीयों में मायुसी दिखाई दी.