Boring doing business on asphalt road

ताडोबा रोड की जगह पर कई दुकानदारों ने बोरिंग कर डामर रोड की जगह पर अतिक्रमण करने का प्रयास शुरु किया है।

दुर्गापुर. ताडोबा रोड की जगह पर कई दुकानदारों ने बोरिंग कर डामर रोड की जगह पर अतिक्रमण करने का प्रयास शुरु किया है। साथ ही नाली का कांक्रीट तोड़कर बोरिंग के पानी के पाइप ले जाया जा रहा हे।

विस्तृत जानकारी के अनुसार क्षेत्र के व्यवसायिक संस्थानों ने पहले तो अपने-अपने सामने का फुटपाथ पर लगभग कब्जा करने की स्थिति में बना रखा है। इस कारण यात्रियों को फुटपाथ की बजाय रोड पर पैदल चलना पडता है। व्यवसायिक संस्थानों ने फुटपाथ कब्जा करने के पश्चात अब फुटपाथ के पास रोड किनारे बडे छोटी मशीनों से 100 से 150 फुट गड्ढा बोरिंग कर उसके अंदर समरसेबल पंप डाल रहे है। समर सेबल पंप के साथ ही उसे चलाने बिजली का वायर डाला जा रहा है। कल चलकर रोड पर किसी प्रकार का हादसा हुआ तो कौन जिम्मेदार होगा? व्यवसायिक संस्थान जिसमें दूकान व क्लीनिक जैसे संचालन करने वाले लोगों ने अतिकमण करने की हद से आगे निकालकर काम करने में लगा है।

नाली के उस पार बने फुटपाथ के पहले तक कोई भी व्यवसायिक संस्थान अपने सामने की जगह का उपयोग करते रहते है। परंतु फुटपाथ तो जनता के लिए रहता है उस पर दूकान का सामान रखकर बेचने का अधिकार नहीं है। लेकिन कुछ दुकानदारों की हिम्मत देखिये की नाली और फुटपाथ के पार होकर रोड की जगह पर मशीन लगाकर बोरिंग कर रहे है और यहां शासन, प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठे है। करोडों रुपये लगाकर लोकनिर्माण विभाग ने नाली फुटपाथ व रोड बनाई थी ताकि जनता की सुविधा हो उस पर व्यवसायिक संस्थानों ने अनेकों प्रकार से अतिक्रमण करने में लगी है। यह क्षेत्र उर्जानगर ग्राम पंचायत में आता है। सडक लोकनिर्माण विभाग की जगह है तथा दुर्गापुर थाना भी वहां से समीप है। चाहे तो वह भी अतिक्रमण कर रोड पर बोरिंग कर रहे संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। किंतु कोई भी कार्रवाई न कर तोडोबा रोड अतिक्रमण कर रहे लोगों को शह दिया जा रहा है।