murder

  • प्रेमी ने टीवी धारावाहिक देखकर रची हत्या की साजिश

Loading

चंद्रपुर/ दुर्गापुर. यहा दुर्गापुर वार्ड नंबर 1 के सामुदायिक भवन के पास एक नाले के पास गड्ढे में दफन कर रखी गई एक नवयुवक सड़ी गली लाश के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. प्रेमिका के साथ छेड़छाड किए जाने से नाराज होकर प्रेमी द्वारा अपने ही छोटे भाई की हत्या का मामला सामने आया है. यहां आज जिला पुलिस अधीक्षक डा.महेश्वर रेड्डी ने हत्या के इस मामले की विस्तृत जानकारी दी.

रेड्डी ने बताया कि अनिकेत रामटेके 19 की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके भाई  अंकित रामटेके 21 और उसके मित्र आकाश रामटेके को हिरासत में लिया है.

जिला पुलिस अधीक्षक रेड्डी ने बताया कि 13 जुलाई को दुर्गापुर निवासी देवानंद जयवंत थोरात 54 ने पुलिस को बताया कि आकाश रामटेके घर के पीछे सांदवाडी में कवेलू के ढेर में एक हाथ नजर आ रहा है और आसपास दुर्गंध फैली हुई है. सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक खोब्रगडे, सपुनि बावनकर, पुउपनि सोनोने समेत पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो वहां एक नवयुवक की लाश नजर आयी. पुलिस ने लाश का पंचनामा बनाकर जांच पड़ताल की तो क्षेत्र का अनिकेत उर्फ गोलू विपुल रामटेके पिछले दस बीस दिनों से लापता है.उसका बड़ा भाई अंकित रामटेके भी लापता है. उसकी मां वंदना विपुल रामटेके ने बताया कि अंकित ने बताया कि अनिकेत बाहर गांव गया हुआ है.अंकित पर संदेह होने पर पुलिस ने उसकी खोज शुरू कर दी.

पुलिस ने उसे आखिरकार इरई नदी के पास जंगल में एक गोशाला में खोज निकाला. उसने बताया कि उसका जिस लड़की से प्रेम है उसके साथ उसके भाई ने छेड़छाड की थी जिससे उसे संबक सिखाने के लिए  सीआयडी, क्राईम पेट्रोल जैसे टीवी धारावाहिक देखकर उसने हत्या का षडयंत्र रचा. उसके जमकर शराब पिलाई और उसका गला घोटकर उसकी हत्या कर दी अपने भाई की लाश को नष्ट करने के लिए उसने पूरी सामाग्री भी ला रखी थी.  उक्त मामले की जांच डा. महेश्वर रेड्डी के मार्गदर्शन में अप्पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत खैरे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी शीलवंत नांदेडकर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक दीपक खोब्रागडे, एपीआय बावनकर, पीएसआय सोनोने, पुलिस हवा. खेडेकर, चव्हाण, माहुलीकरर, नापुसि उमेश, योगराज, जयसिंग, मनोहर, भाग्यश्री, कुमुद ने की.