Paddy growers get Sanjeevani, Jhajjam in district on 5th day

Loading

चंद्रपुर. जिले में बुधवार का पूरा दिन सूखा बीतने के बाद एक फिर मौसम ने करवट ली और गुरुवार को शहर सहित कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई. शनिवार, रविवार और सोमवार की रात को बारिश ने काफी अच्छा असर दिखाया था. जिससे नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया था. मंगलवार और बुधवार को कहीं बारिश नहीं हुई. गुरुवार को दोपहर से बारिश ने एक बार फिर असर दिखाया.

सुबह से थी तेज धूप
गुरुवार को शहर व जिले के कई हिस्सों में सुबह में तेज धूप थी. जिससे उमस भरी गर्मी महसूस हो रही थी. बारिश का कहीं भी नामोनिशान नहीं था. दोपहर करीब 12 बजे के बाद शहर में रिमझिम बारिश शुरू हुई और देखदे ही देखते बारिश का जोर बढ़ गया. लेकिन इसी समय आधे शहर में बारिश नदारद थी. बल्लारपुर से बायपास होकर आ रहे दुपहिया वाहन चालकों को बेनार रेलवे पुल तक बारिश का कोई अंदाज नहीं था, लेकिन बेनार रेलवे पुल के पार करने के बाद बंगाली कैम्प तक बारिश हो रही थी. इस बीच, बंगाली कैम्प से बस स्टैंड से पूरी तरह से सूखा था. वहीं बस स्टैंड से लेकर प्रियदर्शनी चौक, सिविल लाइन परिसर में बारिश हो रही थी. 15 से 20 मिनट तक हल्की बारिश होने के बाद मौसम पूर्व की तरह साफ हो गया था.

दोपहर करीब 1 बजे से लेकर लगभग 4.30 बजे तक शांत रहने के बाद फिर से घने बादल छा गए और झमाझम बारिश शुरू हुई. इस बार भी आधे शहर में बारिश हुई और आधा शहर सूखा रहा. सूखे वाले क्षेत्र से आ रहे लोगों को जरा सा भी अनुमान नहीं था कि सामने उन्हें बारिश का सामना करना पड़ेगा.

अब तक 24.97 प्रश वर्षा
चंद्रपुर तहसील में 29.5 प्रश, बल्लारपुर में 35 प्रश, गोंडपिपरी में 26.3 प्रश, पोंभूर्णा में 23.5 प्रश, मूल में 33 प्रश, सावली में 30.9 प्रश, वरोरा में 33.8 प्रश, भद्रावती में 19.8 प्रश, चिमूर में 25 प्रश, ब्रम्हपुरी में 16.6  प्रश, सिंदेवाही में 26.6 प्रश, नागभीड़ में 17.8 प्रश, राजुरा में 20.2 प्रश, कोरपना में 19.7 प्रश, जिवती में 20.1 कुल मिलाकर 24.97 प्रश बारिश हुई.