आयुक्त व अधिकारी साईकिल से पहुचे मनपा में, स्वास्थ्य पर्यावरण संवर्धन हेतु उठाए कदम

चंद्रपुर.पर्यावरण का संवर्धन व पेट्रोल बचत के उद्देश की पूर्तता के लिए महीने के प्रत्येक शुक्रवार को चंद्रपुर मनपा के आयुक्त राजेश मोहिते की अगुवाई में अधिकारी व कर्मचारी साईकिल से महानगरपालिका कार्यालय पहुचे. 

चंद्रपुर शहर महानगर पालिका के माध्यम से मेरी वसुंधरा अभियान 2021 चलाया जा रहा है. अभियान के अंतर्गत प्रदुषण कम करने की दृष्टी से आयुक्त प्रयासरत है. आयुक्त ने अधिकारी व कर्मचारीयों को मनपा में साईकिल से आने पर अनिवार्य किया है. आयुक्त के निर्देश पर शुक्रवार को पहले दिन मनपा अधिकारी व कर्मचारीयों ने शुक्रवार की सुबह 10 बजे शहर के प्रियदर्शनी चौक में एकठ्ठा हुए. तत्पश्चात यहां से साईकिल से मनपा कार्यालय पहुचकर मुहिम पर अंमल किया. 

मेरी वसुंधरा अभियान 2 अक्टुबर 2020 से 31 मार्च 2021 समयावधी में राज्य सरकार ने स्थानीय स्वराज संस्था के माध्यम से लागु किया है. अभियान में पंचतत्व व मानवी जीवन को सहयोग करने की दृष्टी से हर शुक्रवार को प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी ने साईकिल से कार्यालय में आने का निर्णय चंद्रपुर मनपा आयुक्त मोहिते ने लिया था.  

अभियान में उपायुक्त विशाल वाघ, सहा आयुक्त धनंजय सरनाईक, शीतल वाकडे, विद्या पाटील, शहर अभियंता महेश बारई, लेखाधिकारी संतोष कंधेवार,अंतर्गत लेखा परीक्षक मनोज गोस्वामी, सभी अभियंता, कर्मचारी स्वच्छता निरीक्षक ने साईकिल अभियान में सहभाग लिया. 

प्रत्येक शुक्रवार को कोई भी अधिकारी व कर्मचारीयों को वाहन से आनेपर प्रतिबंध लगाया है. अन्यथा मनपा परिसर में प्रवेश नही दिए जाने का आयुक्त ने स्पष्ट किया है. हप्ते में 1 दिन साईकिल से कार्यालय में आना यह वैयक्‍तीक स्वास्थ्य व पर्यावरण की दृष्टी से आवश्यक है. प्रत्येक व्यक्ति ने इस अभियान में सहभागी होने का आवाहन आयुक्त मोहिते ने किया है.