शहर की सड़कों के कार्य पूर्ण करें – पालकमंत्री वडेट्टीवार ने दिए निर्देश

Loading

चंद्रपुर. पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि शहर की सड़कों के प्रलंबित कार्यों को बारिश के पूर्व पूरा करें. इस काम की ओर अधिक ध्यान दें. बारिश में किसी तरह का कोई भी संक्रमण न फैले इसके लिए शुद्ध पेयजल वितरण की व्यवस्था करने के निर्देश उन्होंने मनपा प्रशासन को दिए. पालकमंत्री ने मनपा के कामकाज की समीक्षा की. बैठक में महापौर राखी कंचर्लावार, आयुक्त राजेश मोहिते आदि उपस्थित थे. मानसून पूर्व तैयारी के संदर्भ में मनपा द्वारा की गई उपाययोजना की जानकारी उन्होंने ली.

बारिश में कोई संक्रमण न फैलें
पालकमंत्री वडेट्टीवार ने कहा कि जिले और महानगर पालिका के स्वास्थ्य यंत्रणा पर वर्तमान में कोरोना के कारण काफी दबाव है. इस दबाव में अन्य कोई भी संक्रमक बीमारी न फैले इसका विशेष ध्यान रखना होगा. मनपा ने अमृत योजना अंतर्गत बड़े पैमाने पर रास्तों की खुदाई की है. इसलिए बारिश में अशुद्ध जलापूर्ति होने की आशंका है. आगामी समय में घनकचरे को सही तरह से नष्ट करने, स्वच्छता एवं अशुद्ध पेयजल पर अधिक ध्यान देने के निर्देश उन्होंने दिए. मनपा क्षेत्र के नालों का गहराईकरण एवं मजबूतीकरण किया जाना जरूरी है. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, जलापूर्ति योजना, दलित बस्ती सुधार योजना, बारिश पूर्व शुरू नियोजन की समीक्षा की. महापौर कंचर्लावार ने मनपा के लिए अतिरिक्त 20 करोड़ की मांग की.

कोरोना उपाययोजना पर लगे 1,200 कर्मी
मनपा आयुक्त राजेश मोहिते ने बताया कि कोरोना प्रतिबंध के लिए 1,200 कर्मचारियों की टीम गत 2-3 महीनों से काम कर रही है. उन्होंने 537 किमी लंबी पाइप लाइन के संदर्भ में जानकारी दी. सभागृह नेता वसंत देशमुख, विपक्ष के नेता डा. सुरेश महाकुलकर, नगरसेवक संजय कंचर्लावार, संदीप आवारी, रवि आसवानी, नंदू नागरकर, दीपक जायसवाल, अमजद अली, नगरसेवक सुनीता लोढिया, संगीता भोयर, उपायुक्त विशाल वाघ, गजानन बोकड़े, सहायक आयुक्त धनंजय सरनाईक, सचिन पाटिल, शीतल वाकड़े, शहर अभियंता महेश बारई, उपअभियंता विजय बोरीकर, अनिल घुमड़े आदि उपस्थित थे.