4 अगस्त से स्कूल-कालेज शुरू होने पर संभ्रम

  • 4 अगस्त से स्कूल_कालेज शुरू होने पर संभ्रम
  • सरकार का स्पष्ट आदेश 31 तक बंद रहेगे स्कूल-कालेज

Loading

चंद्रपुर. जिले में 4 अगस्त को जिले की स्कूलें_कालेज शुरू करने का दावा पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने पिछले दिनों किया था परंतु 31 जुलाई को लॉकडाऊन की अवधि समाप्त होने के बाद सरकार ने स्कूल कालेज आगामी 31 अगस्त बंद रखने का निर्णय लिया है. स्कूली शिक्षण विभाग के सचिव ने भी कोरोना के संक्रमण को देखते हुए स्कूल एवं कालेज फिलहाल बंद रखे जाने की पैरवी की है. ऐसे में मंगलवार 4 अगस्त से स्कूल कालेज शुरू होगे या नहीं इस बात को लेकर नागरिकों और संस्था संचालकों में संभ्रम की स्थिति है.सभी की निगाहें पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार के दावे पर टिकी हुई है.

चंद्रपुर जिले के पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने इससे पूर्व ही जिले में विशेषकर ग्रामीण एवं दुर्गम क्षेत्रों में जिला परिषद स्कूलों को कुछ नियमों और शर्तों पर लागू कर शुरू करने का दावा किया था. जिसका जिले के कुछ राजनीतिक दलों ने जोरदार विरोध किया था. और स्कूलें शुरू किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. इसी बीच जिले के पूर्व पालकमंत्री विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने भी 4 अगस्त से स्कूल कालेज शुरू ना होने का दावा किया है उन्होने स्कूली शिक्षण विभाग के सचिव वंदना कृष्णा का हवाला देकर बताया है कि जिले में अनेक शिक्षण संस्था संचालक एवं शिक्षक स्कूल शुरू करने के विरेाध में है. जिले के कुछ संस्था चालक एवं अभिभावकों के शिष्टमंडल ने विधायक सुधीर मुनगंटीवार से भेट कीऔर फिलहाल स्कूल कालेज ना शुरू करने की मांग की है.

31 अगसत तक स्कूल कालेज नहीं होगे शुरू – शिक्षण सचिव
विधा. मुनगंटीवार ने स्कूली शिक्षण विभाग के सचिव वंदना कृष्णा से तत्काल मोबाईल पर संपर्क कर इस संदर्भ में चर्चा की. वर्तमान स्थिति में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए जिले में स्कूल 4 अगस्त से शुरू होने के पालकमंत्री के बयान से जिले के अभिभावकों एवं संस्था संचालकों तथा शिक्षकों में कोरोना को लेकर भय का वातावरण है. इसके चलते उन्होने 31 अगस्त तक स्कूल कालेज शुरू ना करने की विनंती  की है. स्कूली शिक्षण विभाग की सचिव ने भी 31 अगस्त तक स्कूल शुरू नहीं करने के बारे में विधा. मुनगंटीवार को आश्वस्त किया है. इसके चलते अभिभावक, शिक्षक एवं संस्था संचालकों ने राहत की सांस ली है.