Institutional quarantine does not want to happen after coming from Red zone, student-parents have increased headache

  • विवाह समारोह में हुए थे शामिल

Loading

विसापुर. कुछ दिनों पूर्व विसापुर में कोरोना मरीज मिलने से गांव का जनजीवन पूरी तरह से ठप होगया था. एक फिर ग्रामीणों में सख्ती के लॉकडाऊन का डर सता रहा है. इससे ग्रामीण काफी दहशत में है. 

हाल ही में मूल तहसील के जान्हाला ग्राम में हुए विवाह समारोह में कुछ लोगों में कोरोना पाया गया है. इसी विवाह समारोह में विसापुर के 21 लोग भी शामिल हुए थे. इसकी जानकारी मिलते ही बल्लारपुर के स्वास्थ्य अधिकारी ने विसापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सूचित किया और सभी 21 लोगों को होम क्वारंटाईन कर दिया गया. इस बीच जान्हाला में वधू और उसके परिवार के पांच व्यक्ति कोरोना पॉजीटीव मिलने  पर उनके संपर्क में आये विसापुर के वधू परिवार के तीन सदस्यों को भी 10 जुलाई को इन्स्टिटयूशनल क्वारंटाईन किया गया.  जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है. अन्य 18 लोगों को भी बल्लारपुर में इन्स्टिटयूशनल क्वारंटाईन किया गया है. इस विवाह समारोह में लालपेठ के दो, दहेली का एक, बल्लारपुर के चार लोगों का समावेश था. इन सभी स्वैब जांच के लिए भेजे गए है उनकी रिपोर्ट की ओर सभी की निगाहें लगी हुई है.

इस संदर्भ में विसापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की अधिकारी डा. स्नेहा बावनकर ने बताया कि तहसील स्वास्थ्य अधिकारी की सूचना मिलते ही 4 जुलाई को विवाह समारेाह में शामिल हुए विसापुर के 21लोगों को होम क्वारंटाईन किया था. इसके बाद जान्हाला के पांच व्यक्ति पाजीटीव मिलने पर इनके संपर्क में आये तीन लोगों को इन्स्टियूशनल क्वांरटाईन किया गया जिनकी रिपेार्ट निगेटीव आयी है.अन्य 18 को भी इन्स्टिटयूशनल क्वारंटाईन कर उनका स्वैब भेजा गया है.