4291 new cases of Kovid-19 in Delhi, 34 patients died
File Photo

    Loading

    ब्रम्हपुरी: ब्रम्हपुरी से 12 किलोमीटर की दूरी पर बसा तुलानमाल में कुछ दिन पहले से ज्वर के मरीज बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग ने जांच मुहिम शुरू की. मंगलवार, 13 अप्रैल को गांव के सब लोगों की एंटीजन टेस्ट की गई . इसमें कुल 36 लोग कोरोना पाजिटिव मिले. उसकी वजह से सावधानी बरतते हुए पूरे गांव कंटेनमेंट जोन घोषित कर उसको सील करने की प्रक्रिया प्रशासन ने शुरू की.

    बुखार फैलने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग मेंडकी के मेडिकल अधिकारी डा बुरले के नेतृत्व में शिविर लेकर ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच की गई. आशा वर्कर के माध्यम से सर्वेक्षण शुरू किया, लोगों के खून के नमूने की जांच की. डाक्टर आरती झलके के नेतृत्व में एंटीजन टेस्ट की गई 1100 जनसंख्या वाले तुलानमाल में 100 लोगों की एंटीजन टेस्ट ली गई उसमें 36 लोग कोरोना पाजिटिव मिले.

    निर्देशों का पालन करें

    एसडीओ क्रांति डोंबे ने अपील की है कि बिना वजह घर के बाहर मत निकलो, प्रशासन ने दी गई निर्देशों का कड़ाई से पालन कर प्रशासन को सहयोग करो. स्वयं और परिवार को सुरक्षित रखे. कोरोना बीमारी की कुछ लक्षण दिखे तो तत्काल जांच कर कर उपचार कराये.

    पुलिस बंदोबस्त लगाया

    तहसीलदार विजय पवार ने कहा कि तुलानमाल में पुलिस बंदोबस्त लगाया और पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील करने की प्रक्रिया शुरू है. मेडिकल अधिकारी की रिपोर्ट मिलते ही जिलाधिकारी एवं उपविभागीय अधिकारी के आदेश के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. तुलानमाल के कोरोना संक्रमितों को ब्रम्हपुरी के कुर्झा रोड स्थित छात्रावास में व्यवस्था की गई और संक्रमितों की संख्या को देखते हुए शासकीय पालिटेक्निक महाविद्यालय के छात्रावास को लिया जाएगा.