Corona test
File Photo

    • आरटीओ को चालक,वाहक व आटो चालक की जांच के निर्देश 

    चंद्रपुर. प्रतिदिन के व्यवयास के चलते विभिन्न ग्राहक व नागरीकों के संपर्क में आनेवाले छोटे व्यावसायी व बडे व्यापारीयों ने तत्काल आरटीपीसीआर कोरोना जांच कराने का आह्वान जिलाधिश अजय गुल्हाने ने चंद्रपुर चेंबर आफ कामर्स, महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल, जिला उद्योग केंद्र, महाराष्ट्र नाभिक महामंडल समेत नियोजन भवन सभागार में कोरेाना प्रतिबंधात्मक उपाययोजना की चर्चा में किया है. 

    बैठक में जिलाधिश अजय गुल्हाने व मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल कर्डिले उपस्थित थे. जिलाधिश गुल्हाने बताया कि, अधिक्तर व्यावसायी सुपरस्प्रेडर गुट में आते है. जिसके कारण उन्होने स्वयं सावधानी बरतना आवश्यक है. साथ ही अन्यों को सतर्क रहने का आह्वान करे. जांच के कारण कोरोना संक्रमण की जल्द पुष्टी होनेपर संभावित खतरे को टाला जा सकता है. इसहेतु व्यावसाय निमित्त बाहरगांव रहनेवाले लोगो ने कोरोना की जांच जल्द से जल्द करना आवश्यक है. जिले में कोरोना बाधितों की संख्या नियंत्रण में रखने हेतु कोरोना के विरोध के संघर्ष में जिला प्रशासन व व्यापारी असो. संस्था के सभी का सहयोग आवश्यक होने के विचार जिलाधिश ने व्यक्त किए.

    कोविड -19 की दूसरी लहर की संभावना को ध्यान में लेते हुए व्यवसाय के सभी सहकारी, कर्मचारी, कामगारों ने कोविड की जांच कराना, कोविड मरिजों के संपर्क में आनेवाले सभी व्यक्तिओं की जानकारी देना साथ ही मास्क का इस्तेमाल, सामाजिक दूरी रखना, बार_बार हाथ धोना, भीडभाड जगह पर जाना टाले, विवाह व अन्य सामुहिक समारोह में संख्या नियंत्रित रखने, कोरोना संदर्भ के लक्षण पाए जाने पर त्वरित डा. की सलाह लेना आवश्यक है. उद्योग के आस्थापन ने अपने कार्यक्षेत्र के कर्मचारीयों को उद्युक्त करने का आह्वान जिलाधिश गुल्हाने ने किया है. 

    मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल कर्डिले ने 45 वर्ष से अधिक व्याधीग्रस्त व 60 वर्ष से अधिक व्यावसायीयों ने कोरोना टिकाकरण कर स्वयं को सुरक्षित बनाने का आह्वान किया है. इस समय निवासी उपजिलाधिश मनोहर गव्हाल, महानगरपालिका के वैद्यकीय अधिकारी अविष्कार खंडारे, चंद्रपुर चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष हर्षवर्धन सिंघवी, उपाध्यक्ष सदानंद खत्री, रामजीवन परमार, सुमेध कोतपल्लीवार, प्रभाकर मंत्री, नारायण तोशनीवाल, दिनेश बजाज, आवले, टहिल्याणी, एमआयडीसी के मधुसूदन रुंगठा, प्रविण जाणी समेत अन्य विविध व्यापारी संगठन के पदाधिकारी उपस्थित थे. 

    ट्रैव्हल्स चालक व आटो चालकों की करे आरटीपीसआर जांच 

    जिलाधिश अजय गुल्हाने ने उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी कार्यालय में पत्र भेजकर मार्ग से गुजरनेवाले ट्रैव्हल्स चालक व वाहकों की आरटीपीसीआर जांच कराने के निर्देश दिए है. जिसके आधार पर शनिवार को मोटर वाहन निरिक्षक निलेश भगुरे के नेतृत्व में शनिवार की सुबह ट्रैव्हल्स व आटो को रोककर मनपा के डाक्टर टीम की सहायता से ट्रैव्हल्स चालक, वाहक तथा आटो चालकों की आटीपीसीआर जांच की गई. 

    24 घंटे में 43 कोरोनामुक्त; 104 पाजिटिव  

    जिले में पिछले 24 घंटे में 43 बाधितों ने कोरोना पर मात करने से उन्हे अस्पताल से छुट्टी दी गई. तो 104 कोरोना पाजिटीव नए से पाए गए.  जिले में अबतक कुल बाधितों की संख्या 24,660 तक पहुची है. शुरूवात से स्वस्थ हुए बाधितों की संख्या 23,401 हुई है. फिलहाल 857 बाधितो पर  उपचार चल रहा है. अबतक 2,30,027 नमुनों की जांच की गई. जिनमें से 2,03,448 नमुने निगेटिव पाए गए. जिले में अबतक 402 बाधितों की मृत्यु हुई है.