Cowboy injured in tiger attack, panic spread on campus

ब्रम्हपुरी दक्षिण वनपरिक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले सायगांव में बाघ के हमले में एक चरवाहा साधोजी उरकुडा लेनगुरे (68) घायल हो गया।

Loading

  • 5 दिनों के अंतराल में तीसरी घटना

ब्रम्हपुरी. ब्रम्हपुरी दक्षिण वनपरिक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले सायगांव में बाघ के हमले में एक चरवाहा साधोजी उरकुडा लेनगुरे (68) घायल हो गया। रविवार की दोपहर 3 बजे की घटना के साथ ही 5 दिनों में बाघ के हमले की 3 घटना है। इससे दक्षिण वनपरिक्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांव में दहशत फैली है।

सायगांव निवासी साधोजी लेनगुरु रविवार को अपने बैल चराने के लिए सायगांव क्रं. 1020 जंगल में गया था। वहा दबिश देकर बैठे बाघ ने उस पर हमला कर दिया जिसमें वह घायल हो गया। सूचना मिलते ही क्षेत्र सहायक ए.पी. करंडे, वनरक्षक पी.आर. चक्रे, वनरक्षक बी.जे. वडडे, डी.आर. पेंदोर आदि मौके पर पहुंचे और घायल को ब्रम्हपुरी ग्रामीण हास्पिटल में उपचार के लिए दाखिल कराया। किंतु उसकी हालत गंभीर होने से उसे जिला सरकारी अस्पताल गडचिरोली भेज दिया है।

14 अक्टूबर को बाघ ने दक्षिण वनपरिक्षेत्र अंतर्गत हलदा निवासी चरवाहे उमाजी कुशन मस्के (70)  पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मृत्यु हो गई थी। उसका शव अगले दिन 15 अक्टूबर को जंगल में मिला था। 15 अक्टूबर की शाम 4 बजे बाघ ने बोडधा निवासी बैकुंठ यादव ठाकरे पर हमला कर दिया था। जिसमें वह घायल हो गया। उसने शोर शराबा किया उसकी आवाज सुनकर पास के खेत में काम कर रहे किसान दौड पडे जिससे बाघ जंगल में भाग गया। किंतु दक्षिण वनपरिक्षेत्र में लगातार हो रहे बाघ के हमले की घटना से परिसर में दहशत फैली है। ग्रामीणों ने वनविभाग से तुरंत पिंजरा लगाकर बाघ को पिंजरे में कैद करने की मांग की है। लगातार हो रहे हमले से खेत में काम करने जाने वाले किसानों में दहशत फैली है।