जातपंचायत मामले में 7 लोगों पर अपराध दर्ज, विधायक जोरगेवार ने पिडीत ओंगले परिवार से की भेट

    • जातपंचायत के लोगों पर कानूनन कार्रवाई करे 
    • लडकी के उच्चशिक्षा हेतु सहायता का दिया आश्वासन 

    चंद्रपुर. शहर के भिवापुर वार्ड में एक समाज से बहिष्कृत किए गए मृतक प्रकाश ओंगले के परिवार की विधायक किशोर जोरगेवार ने मंगलवार को भेट ली. संबंधित समाज के जातपंचायत के पदाधिकारीयों पर कानूनन सक्त कार्रवाई करने की सूचना जिला पुलिस अधिक्षक तथा शहर पुलिस से की गई. पिडीत परिवार को आर्थिक सहायता करते हुए एमपीएससी की तैयारी कर रहे लडकी के उच्चशिक्षा के लिए आर्थिक सहायता करने का आश्वासन दिया. इस मामले में पुलिस ने विभिन्न जिले के 7 लोगों पर अपराध दर्ज किया है. 

    समाज के जातपंचायत के अन्यायकारक फर्मान के चलते सोमवार को 7 बहनों को पिता का अंतिम संस्कार व अर्थी को कंधा देना पडा. इसकी जानकारी मिलते ही विधायक किशोर जोरगेवार ने ओंगले परिवार की भेट ली. इस समय विधायक जोरगेवार ने इस संदर्भ में समाज में जनजागरण करना आवश्यक होने इस बारे में विधानसभा में प्रश्न रखे जाने की जानकारी दी.

    परिवार की आर्थिक समस्या को देखते हुए उन्हे आर्थिक सहायता की गई. परिवार की उच्चशिक्षित जयश्री को एमपीएससी की शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता करने का आश्वासन विधायक जोरगेवार ने दिया है. विधायक किशोर जोरगेवार ने पुलिस अधिक्षक अरविंद सालवे से संपर्क कर इस मामले में तत्काल कार्यवाही करने की सूचना की. 

    पुलिस सुत्रों के मुताबिक इस मामले में समाज के 7 लोगों पर अपराध दर्ज किए गए है. यह 7 लोग नागपुर, यवतमाल, पुसद व अन्य जिले के होने की जानकारी प्राप्त हुई है.