ब्रम्हपुरी: तहसील के पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है इन पांच स्वास्थ्य केन्द्र में रक्ति पद होने से बारिश में काफी परेशानी हो सकती है. इसके चलते रक्ति पदों पर भरती की मांग नागरिकों द्वारा किया जा रहा है. गांगलवाडी, मेंडकी, चौगान, अहेरनवरगांव इन पांच प्रमुख स्थानों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है.

प्रत्येक स्वास्थ्य केन्द्र पर 15 से 20 गांव के नागरिकों का स्वास्थ्य नर्भिर है. परंतु स्वास्थ्य केन्द्र में बड़े पैमाने पर रक्ति पद होने से बारिश के दिनों में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. गांगलवाड़ी का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र काफी पुराना है. इस स्वास्थ्य केन्द्र में सैकड़ों नागरिक उपचार लाभ लेते है. इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नागरिक किसान है. उनकी उपजीविका कृषि पर नर्भिर है. परिसर के हजारों किसान अल्पभूधारक है. जिनके पास उत्पन्न का कोई साधन नहीं है.

ऐसे में निजी अस्पतालों मेंउपचार कराना उनके लिए संभव नहीं है. स्वास्थ्य केन्द्रों में कर्मचारियों की कम के चलते जो सेवारत है उन पर काफी काम के बोझ आ गया है. कोरोना संकट ने तो स्वास्थ्य कर्मियों पर और बोझ डाल दिया है. अपनी जान जोखिम डालकर वें मरीजों के सेवा में जुटे हुए है. इसलिए स्वास्थ्य केन्द्रों के रक्ति पदों पर तत्काल नियुक्तियां किए जाने की मांग नागरिकों ने जिला प्रशासन से की है.