आदिवासियों पर कोई कार्रवाई ना करें वनविभाग – वडेट्टीवार

Loading

चंद्रपुर. पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने सिंदेवाही में कहा कि आदिवासियों के वनपट्टे के संदर्भ में धमकाने का काम वनाधिकारी कर रहे है तो उसे सहन नहीं किया जाएगा. कानून के दायरे में रहेंकर ही कार्रवाई करें, न्याय अधिकार के मामले में हम आदिवासियों के साथ है.

वडेट्टीवार ने हाल ही में सिंदेवाही के जनसंपर्क कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली. इस बैठक में शहर के एवं तहसील के सभी मान्यवर उपस्थित थे.

बैठक में विजय वडेट्टीवार ने शहर और तहसील की विभिन्न समस्याओं की समीक्षा प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ की. साथ ही जनता द्वारा दिए गए लिखित निवेदन भी स्वीकारें. सिंदेवाही तहसील के आदिवासी बहुल क्षेत्र में और बफर झोन में स्थित वासेरा, शिवणी, पांढरवाणी, पिंपरहेटी, कारवा आदि ग्रामों को प्रमुखता ेस भेट देकर  संबंधित परिसर के पीडित किसानों, बांस व्यवसाय पर  परिवार का पालनपोषण करनेवाले परिवारों से भेट कर उनकी समस्या सुनी.

ऐन बारिश के मौसम में अतिक्रमणधारक किसानों पर कार्यवाही की गई, उनकी जमीन हथिया ली गई. किसान, खेतिहर मजदूर परिवारों पर कार्रवाई की गई. ऐसे किसानों ने अपनी कैफियत पालकमंत्री के समक्ष रखी. 

बैठक में तहसीलदार एवं अन्य विभाग के अधिकारी, जिला परिषद सदस्य, तहसील कांग्रेस अध्यक्ष रमाकांत लोंढे, नगराध्यक्ष आशा गंडते, उपाध्यक्ष स्वप्नील कावले, नगरसेवक सभापति, विभिन्न सहकारी संस्था के सभापति, कांग्रेस, महिला आघाडी, युवक कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आदि मान्यवर उपस्थित थे.