Flood devastation in Europe, death toll exceeds 90, search continues for missing
Photo: Twitter

    • विधायक जोरगेवार की जिलाधिश गुन्हाने को सूचना 

    चंद्रपुर. चंद्रपुर जिले में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश चल रही है. तीसरे दिन भी मूसलाधार बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जतायी जा रही है. इसलिए नदी तट पर बसे गावों का सर्तकता का इशारा देते हुए बाढ स्थिति के निर्माण होने की संभावना को देखते हुए यंत्रणा को सुसज्जीत कर उपाययोजना करने की सूचना विधायक किशोर जोरगेवार ने जिलाधिश अजय गुल्हाने को दिए है. 

    गुरूवार को विधायक जोरगेवार ने जिलाधिश अजय गुल्हाने की भेट ली. इस दौरान चली बैठक में चंद्रपुर में लगातार चल रही बारीश से निर्माण होनेवाले बाढ स्थिति का जायजा लिया व उपयुक्त सूचनाए की. लगातार चल रही बारिश से जनजिवन प्रभावित हो रहा है. तो कुछ लोगों को दैनंदिन कार्य में दिक्कते जा रही है. मौसम विभाग की पूर्वसूचना पर चंद्रपुर जिले में मुसलाधार बारिश से जिले के नदी को बाढ आने की संभावना दर्शायी जा रही है.

    इसलिए नदी तट पर बसे गांव को सतर्कता का इशारा दिए जाने. व बाढस्थिति निर्माण होने पर तत्काल नागरिकों को तथा मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर लेकर जाने की उपाययोजना करने की सूचना की. पूराने व कच्चे मकान में निवासीत लोगों को सतर्कता का इशारा दिए जाने, आवश्यक पडने पर ऐसे परिवारों का पुनर्वास करने, बाढ स्थिति निर्माण होने पर बिजली आपूर्ति खंडित करने, बिजली सुरक्षा की दृष्टी से बिजली वितरण कंपनी को सतर्कता की सूचना करने, राष्ट्रीय आपदा दल को सक्रिय रखकर आर्थिक व जिवितहानी टालने हेतु पूर्वसूचना दिए जाने, आपदाग्रस्तो को तत्काल सहायता करने की सूचना विधायक जोरगेवार ने जिलाधिश गुल्हाने को की.