किसान फसल कर्ज के लिए बैंकों से संपर्क करें – वडेट्टीवार

  • एक अप्रैल से जिले में 2.73 करोड़ का कर्ज वितरित

Loading

चंद्रपुर. खरीफ मौसम मुहाने पर है बैंक पहुंचकर किसान फसल कर्ज ले, राज्य सरकार ने लगभग सभी किसानों को कर्ज वितरण करने के निर्देश बैंकों को दिए है. इसके लिए किसानों ने बैंक से संपर्क कर कर्ज का लाभ ले. ऐसा आवाहन पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने किया है.

जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन भवन में जिले के बैंक प्रतिनिधि, कृषि विभाग एवं विभन्नि महामंडल के प्रतिनिधियों से उन्होने चर्चा की. इस समय सांसद सुरेश धानोरकर, विधायक किशोर जोरगेवार, सुभाष धोटे, प्रतिभा धानोरकर, जिलाधिकारी डा.कुणाल खेमनार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल कर्डिले, विभिन्न विभाग के विभाग प्रमुख उपस्थित थे.

चंद्रपुर जिले में गत एक अप्रैल से 31 मई तक 273.82 लाख कर्ज वितरण किये जाने की जानकारी शिखर बैंक के समन्वयक एस.एन.झा ने दी. इस समय पालकमंत्री ने महात्मा ज्योतिबा फुले महामंडल, संत रोहिदास महामंडल, अण्णाभाऊ साठे महामंडल, अण्णासाहेब पाटिल महामंडल, वसंतराव नाईक महामंडल के मार्फत होनेवाले कर्जवितरण की समीक्षा की. 

महात्मा ज्योतिबा फुले स्वास्थ्य योजना का विस्तार कर अब सभी के लिए यह योजना कार्यान्वित होने से इसका सभी को लाभ लेने का आवाहन किया.