अंतत: मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के ठेका कर्मियों को राहत

  • दो महीने का बकाया वेतन का मसला सुलझा
  • भाजपा के प्रयासों को सफलता

Loading

चंद्रपुर. जिला सामान्य अस्पताल एवं शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय चंद्रपुर में कार्यरत ठेका कर्मियों को नियमित वेतन मिले इस प्रमुख मांग सहित अन्य मांगों से संबंधित मसला सुलझ गया है. ठेका कर्मियों को बकाया दो महीने का वेतन दिए जाने पर प्रबंधन राजी होने से ठेका कर्मियों को राहत मिली है. 

इस संदर्भ में जिला सामान्य अस्पताल एवं शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय एवं अस्पताल चंद्रपुर में कार्यरत ठेका कर्मचारियों को नियमित वेतन मिले इस प्रमुख मांगों सहित अन्य मांगों को लेकर भाजपा के महानगर जिलाध्यक्ष डा. मंगेश गुलवाडे के नेतृत्व में एक शिष्टमंडलने प्रभारी अधिष्ठाता डा. सुरपाम ने 6 अगस्त को भेट देकर प्रस्तुत किया. इस समय चर्चा में डा. सुरपाम ने दो महीने का वेतन तुरंत प्रदान करने का आश्वासन दिया. इस आश्वासन की पूर्ति कर ठेका कर्मियों को दो महीने का वेतन प्रदान किया गया.

चंद्रपुर जिला सामानय अस्पताल साथ ही शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय एवं अस्पताल में लगभग 501ठेका कामगार गत 8 से 9 वर्षों से कार्यरत है. परंतु उक्त कर्मचारियों का मासिक वेतन नियमित नहीं होने से उन्हें न्यूनतम वेतन कानून अनुसार वेतन नहीं मिल रहा था. साथ ही उनके पी.एफ की राशि भी काटी नहीं जा रही थी. अधिकांश कामगार गरीब और मध्यमवर्गीय होने से वेतन अभाव में उनके परिवार पर आर्थिक संकट आ गया था. इस गंभीर विषय की ओर डा. मंगेश गुलवाडे ने अधिष्ठाता सुरपाम से चर्चा कर उनका ध्यान आकर्षित किया. डा. सुरपाम ने दो महीने का वेतन तुरंत प्रदान करने का आश्वासन शिष्टमंडल को दिया जिसकी पूर्ति हुई. इस पर डा. गुलवाडे ने डा. सुरपाम का आभार जताया है.