In Maharashtra, 65 people died in just 9 months in wild animal attacks, 23 tigers died in 6 months, the state government said
File Photo: Twitter

Loading

चंद्रपुर. बफर जोन क्षेत्र अंतर्गत मोहुर्ली वन परिक्षेत्र अंतर्गत आने वाले अर्जुनी गांव के जंगल में बाघ ने एक पालतु मवेशी का शिकार किया था। इसकी सूचना मिलने पर का पंचनामा करने पहुंचे वनरक्षक सौदागर लाटकर पर बाघ ने हमला कर दिया जिसमें वे गंभीर रुप से घायल हो गये। यह घटना आज दोपहर के बाद घटी। उन्हे उपचार के हास्पिटल में दाखिल किया गया है। बफर क्षेत्र मोहुर्ल वनपरिक्षेत्र अंतर्गत अर्जुनी गांव निवासी मारोती कुलमेथे के पालतु मवेशी का बाघ ने शिकार किया था।

सूचना के आधार पर वनरक्षक पंचनामा करने के लिए वनपाल आकाश मल्लेवार, वनरक्षक सौदागर लाटकर और पशुपालक के साथ 5 लोग शिवणी पुल घटनास्थल पर पहुंचे थे। वहां झाडियों में दबिश देकर बैठे बाघ ने सौदागर लाटकर पर हमला कर दिया। यह देखकर साथियों ने शोर शराबा कर बाघ को खदेड दिया। किंतु बाघ के हमले में लाटकर के पैर में गंभीर चोट आई है। उसे स्थानीय हास्पिटल से तुरंत जिला सरकारी अस्पताल भेजा गया है। सौभाग्य से वनरक्षक बच गया किंतु इस घटना से परिसर में दहशत फैल गयी है।