सोलर समस्या को लेकर किसानों का बिजली कार्यालय पर मोर्चा

Loading

गोंडपिपरी. कृषि कार्य की शुरूआत हुई है पानी एवं अन्य सुविधा के लिए किसानों ने विद्युत वितरण कंपनी के माध्यम से सीआरआय कंपनी के सोलर सेट लिए थे परंतु कुछ दिनों में इसमें गड़बडी ना होने की कंपनी ने गारंटी दी थी परंतु प्रत्यक्ष में इसमें सुधार के लिए कंपनी तैयार नहीं है एक साल से किसान परेशान है.आखिरकार नाराज किसानों ने युवा कार्यकर्ता मनीष वासमवार के नेतृत्व में बिजली कार्यालय पर मोर्चा निकाला और दस दिनों में सोलर दुरूस्त करके नहीं दिए जाने पर तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

प्राप्त जानकारी अनुसार गोंडपिपरी तहसील में मुख्यमंत्री सोलर कृषि पंप योजना के तहत बड़े पैमाने पर किसानों ने सोलर खरीदी किए थे. वि्द्युत वितरण कंपनी के माध्यम से सीआरआय कंपनी के यह सोलर सेट थे. उस समय इसमें किसी भी तरह की कोई गड़बडी नहीं होगी ऐसा आश्वासन भी दिया गया था परंतु कुछ समय बाद ही यह खराब हो गए. इसमें सुधार की मांग करने के बाद भी विद्युत वितरण कंपनी ध्यान देने को तैयार नहीं थी. वर्तमान में रोपाई का सीजन होने से धान को पानी देने के समय सोलर की खराबी के चलते किसानों को परेशानी पैदा हो गई है. सोलर सेट आठ महीने से बंद पड़े है. 

तोहोगांव के बाबुराव बोडे, संतोष अलगमकार, नामदेव चौधरी, शिबू चौधरी, शंकर येलमुले, गुणवंत बोबडे ने इन किसानों ने युवा कार्यकर्ता प..स. सदस्य मनीष वासमवार के नेतृत्व में विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय पहुंचकर अल्टीमेटम दिया कि दस दिनों में सोलर ठीक करके नहीं दिए गए तो तीव्र आंदोलन करेंगे.