निधि मंजूर, लेकिन नहीं बनी सड़क, लोगों को आवागमन में हो रही दिक्कतें

    चंद्रपुर. पडोली के कोसारा ग्राम पंचायत अंतर्गत खुटाला के वार्ड क्र. 3 तुकड़ोजीनगर मार्ग अब तक कच्चा है. बारिश में लोगों को आवगमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उल्लेखनीय है कि उक्त मार्ग के लिए ग्रामसभा से निधि मंजूर हुई है, परंतु अब तक पक्की सड़क तैयार नहीं की गई है.

    कीचड़ व दलदल की स्थिति

    उक्त रास्ते पर मिट्टी डालने से बारिश में यहां कीचड़ और दलदल जैसी स्थिति निर्माण हो गई है. ऐसे में लोगों को आने जाने में और भी परेशानी हो रही है. उक्त परिसर में 200 से अधिक परिवार रहते हैं. परिसर में रास्ता नहीं है. नालियां नहीं बनाई गई है. इसके चलते गटर का पानी रास्ते पर आता है. बारिश में रास्ते पर जगह-जगह गड्डों में पानी जमा नजर आता है. इस गंदे पानी के कारण परिसर में मच्छरों की तादाद भी बढ़ गई है.

    शुद्ध पेयजल का भी अभाव

    खुटाला वार्ड क्र. 3 में तुकड़ोजीनगर में अनेक समस्याएं हैं. ग्राम पंचायत नियमित रूप से घर टैक्स ले रही है. लेकिन सुविधा कुछ नहीं दी जा रही. इस क्षेत्र में शुद्ध पेयजल का अभाव होने का आरोप भी लोगों ने लगाया है. साथ ही सर्वत्र गंदे पानी का साम्राज्य फैला हुआ है. इसके चलते इस परिसर में लोगों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उक्त परिसर में पक्का क्रांकिट रोड बनाने की मांग लोगों ने की है.

    25 लाख किए मंजूर

    19 फरवरी 2019 में ग्रामसभा में उक्त मार्ग के लिए प्रस्ताव पारित कर 210 मीटर के क्रांकिट मार्ग के लिए 25 लाख 15 हजार रुपए मंजूर किए गए थे. किंतु काफी महीने बीत जाने के बाद भी रास्ते का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है.