जल्द हो सकती है घुग्घुस नप की घोषणा – पालकमंत्री वडेट्टीवार का आश्वासन

घुग्घुस. जिले में औद्योगिक शहर के रुप में विख्यात घुग्घुस को नगर परिषद का दर्जा मिलने का शहर वासी 2 दशक से इंतजार कर रहे है. 10 जुलाई को चंद्रपुर के नियोजन भवन में पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने कांग्रेस के शहर अध्यक्ष राजु रेड्डी को भरोसा दिया तुम्हारे प्रयास सफल हो रहे है. उन्होंने पहली कैबीनेट की बैठक में घुग्घुस नप घोषणा का आश्वासन दिया है. जिससे राजु रेड्डी के प्रयासों को सफलता मिलने की उम्मीद है.

वरिष्ठ नेता शामराव बोबडे ने घुग्घुस नप के लिए अपने जीवन के बहुमूल्य वर्ष दिए. अनेक राजनीतिक, सामाज सेवियों ने परिश्रम, आंदोलन किए. तत्कालीन विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने तो घुग्घुस नगर परिषद की घोषणा तक कर दी थी. किंतु राज्य में 5 वर्ष भाजपा की सरकार होने के बावजूद पूर्व जिप अध्यक्ष घुग्घुस नप के प्रस्ताव को कचरे के टोकरी में डाल दिया.

ऐसी प्रतिकूल परिस्थिति में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष राजु रेड्डी ने शहर को नगर परिषद का दर्जा दिलाने महाविकास आघाडी सरकार से लगातार प्रयास किए. पुराने जानकार शामराव बोबडे को लेकर नप संबंधित दस्तावेजों के साथ मुंबई पहुंचे. पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार से विनंती कर ग्रामविकास मंत्री के साथ बैठक की और चंद्रपुर के विधायक किशोर जोरगेवार के साथ लगातार प्रयास किए.

किंतु देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया और नप का विषय पिछड गया. किंतु 10 जुलाई को चंद्रपुर के नियोजन भवन में पालकमंत्री वडेट्टीवार ने राजु रेड्डी को आश्वासन दिया है. राजु रेड्डी के लगातार प्रयासों का यह फल है. जिससे अब घुग्घुस नप के साकार होने की उम्मीद जागी है.