सैनिकी स्कुल में ओबीसी को 27 प्रश आरक्षण दे – डि के आरीकर की मांग

  • राष्ट्रपती व प्रधानमंत्री को सौपा निवेदन

Loading

चंद्रपुर. बल्लारपुर में वर्ष 2019 में अत्याधुनिक सैनिकी स्कुल शुरू की गयी. परंतु 52 प्रश ओबीसी के लिए जगह रिझर्व नही रखने से ओबीसी समाज में संतप्त भावनाएं नर्मिाण हुई है. इस संदर्भ में चंद्रपुर सैनिकी स्कुल में ओबीसी के लिए 27 प्रश आरक्षण दिए जाने की मांग राकां ओबीसी सेल के प्रदेशउपाध्यक्ष हिराचंद बोरकुटे व डी के आरीकर ने जिलाधिश के माध्यम से राष्ट्रपती व प्रधानमंत्री को सोपे गए निवेदन में की है.

सैनिकी स्कुल में एससी, एसटी, अन्य राज्य व केंद्रशासित प्रदेश के वद्यिार्थियों के लिए तथा पुर्वट्ठवर्तमान सैनिकों के लडकों के लिए जगह रक्ति रखी गयी है. केंद्र में ओबीसी को 27 प्रश आरक्षण होने के बावजुद चंद्रपुर के सैनिकी स्कुल में ओबीसी के आरक्षण नही होने पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. स्कुल में आरक्षण नही देने पर जिलाभर में तव्रि आंदोलन करने का इशारा निवेदन के माध्यम से दिया है. ओबीसी को केंद्र में 27 तो राज्य में 19 प्रश आरक्षण है देश के विकास में ओबीसी समाज का बडा सहभाग है. परंतु स्वाधिनता के 70 वर्ष के बाद भी ओबीसी पर लगातार अन्याय किया जा रहा है.

शष्टिमंडल में राकां ओबीसी सेल प्रदेश उपाध्यक्ष हिराचंद बोरकुटे, जिलाध्यक्ष डी के आरीकर, प्रियदर्शन इंगले, महिला विंग की जिला अध्यक्षा शुभांगी डोंगरवार, कार्याध्यक्षा राणी राव, प्रदिप आडकिने, विशाखा राजुरकर व यशुदास निमकर आदि उपस्थित थे.