File Photo
File Photo

  • बैंक लोन व किराया का भुगतान मुश्किल

Loading

चंद्रपुर. कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार के आदेश के पश्चात बंद हुए जिम 7 से 8 महीने के बाद सरकार के आदेश से ही पुन: शुरू हुए. परंतु महामारी के भय से युवकों में भारी प्रतिसाद नहीं दिखाई दे रहा है. जिम में युवकों की कमी के चलते जिम मालिकों को बैंक लोन तथा जिम का किराए का भुगतान की चिंता सता रही है. 

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने जिम पर शुरू रखने पर पाबंदी लगाई थी. जिससे शहर व जिले के जिम बंद होने से जिम संचालकों को आर्थिक संकट का सामना करना पडा. परंतु अब सरकार ने कुछ शर्तो के आधार पर जिम खोलने की अनुमति दी. अनुमति के पश्चात सोमवार से जिम शुरू हुए. भले ही जिम शुरू हो गए परंतु कोरोना के भय के चलते युवकों में जिम के प्रति उत्साह कम दिखाई दे रहा है. आनेवाले कुछ दिनों तक जिम में यही युवकों की यह स्थिति रही तो जिम संचालकों को आर्थिक संकट का सामना करना पड सकता है. 

जिलाधीश ने दिए सुरक्षा उपाययोजना के आदेश 

राज्य सरकार ने जिम संचालकों को जिम शुरू करने की अनुमति दी है. जिले में जिलाधीश ने कंटेनमेंट जोन को छोडकर अन्य क्षेत्र में जिम शुरू करनेके आदेश दिए. कोविड संक्रमण के चलते जिम में सुरक्षा के नियमों पर अमल करते हुए जिम शुरू करने के निर्देश दिए है. 

युवकों में है कोरोना का भय – अमित बेले 

एबी बोल्ड जिम के संचालक अमित बेले के मुताबिक, संक्रमण के चलते 7 महीनों से जिम बंद है. जिससे जिम की आर्थिक हालत दिनों_दिन खराब हो रही है. बैंक से लाखों का कर्ज लेकर जिम के साहित्य खरीदे. परंतु जिम बंद रहने से बैंक कर्ज तथा जिम के किराए का भुगतान करना असंभव हो रहा है. सरकार ने जिम खूले करने की अनुमति दी परंतु कोरोना के भय के चलते युवकों की कमी होने से आर्थिक आवक कम है. सुबह_शाम के 9 बैच में केवल 25 युवक है. दिवाली नजदीक आने से परिवार के सदस्यों की मांगे पूर्ण नहीं कर पा रहे है. दौरान जिम का किराया माफ करने की मांग की है.