अवैध शराब बिक्री पर गृहमंत्री देशमुख नाराज, पुलिस प्रशासन को दिए सख्त निर्देश

Loading

चंद्रपुर. जिले में उफान पर चल रहे अवैध शराब बिक्री कारोबार पर राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने नाराजी जाहिर करते हुए इस पर सख्ती से नियंत्रण करने के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए. कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए जिला पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक में देशमुख ने यह नाराजगी व्यक्त की.

उन्होंने कहा कि, जिले में शराबबंदी के बावजूद बड़े पैमाने पर अवैध शराब बिक्री का कारोबार उफान पर है. लोगों की बड़ी शिकायतें सामने आ रही है. बड़े जोर शोर से पनप रहे ऐसे कारोबार पर नियंत्रण पाने की मुख्य जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है. इस जिम्मेदारी को समझते हुए प्रशासन ने इस पर सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए.

गृहमंत्री देशमुख ने इस बैठक में रेती तस्करी पर भी प्रशासन से सवाल किए. उन्होंने कोरोना की जिले में वर्तमान स्थिति, कोरोना टीकाकरण आदि की भी जानकारी लेते हुए कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर भी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा सतर्क रहने के निर्देश दिए.

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे ने जिले में आपराधिक वारदातों की जांच और पुलिस प्रशासन की कार्यवाही पर गृहमंत्री को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि, जिले में हत्या और हत्या के प्रयास जैसे अपराधों में कन्वेंशन रेट में जिला महाराष्ट्र में दूसरे स्थान पर है. 

उन्होंने बताया कि, यह जिला सेशन तथा जेएमएफसी कोर्ट में भी दोषरोप सिद्ध होने के मामले में राज्य में सातवें स्थान पर है. उन्होंने यह भी बताया कि, पुलिस प्रशासन ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों की जांच के लिए नौ टीमें गठित की है. इसके साथ ही पुलिस सारथी उपक्रम, भरोसा सेल जैसे उपक्रम पुलिस प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे है.

बैठक में विशेष पुलिस महानिरीक्षक चिरंजीव प्रसाद, जिलाधिकारी अजय गुल्हाने, सीईओ राहुल कर्डिले, हाइवे पुलिस अधीक्षक श्वेता खेड़कर, आरटीओ किरण मोरे, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अरुण हुमने, सिविल सर्जन डॉ. निवृत्ति राठौड़, जिला स्वास्थ्य अधिकारी राजकुमार गहलोत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत खैरे, आबकारी विभाग के अधीक्षक सागर डोमकर, उप अधीक्षक शेखर देशमुख प्रमुखता से उपस्थित थे.