electricity
Representative Pic

    Loading

    माजरी. सभी वार्डों में गत 50 वर्षों से अधिक समय से वेकोलि के जरिए माजरी निवासियों को बिजली आपूर्ति होती थी. किंतु गत 15 दिनों से वेकोलि ने वार्ड क्र. 1 और 5 की बिजली आपूर्ति खंडित कर दी गई है. इसके चलते इस वार्ड के लगभग 2,500 परिवार प्रभावित हुए हैं. बिना बिजली के लोगों को विशेषकर विद्यार्थियों को पढ़ाई में बाधा निर्माण हो रही है.

    इस समय आनलाइन पढ़ाई होने से विद्यार्थियों का शैक्षणिक भविष्य अंधकार में है. इसके चलते वेकोलि प्रशासन के खिलाफ लोगों में रोष व्याप्त है. लोगों की परेशानियों अवगत होने के बाद ग्राम पंचायत सदस्य सपना सतीश कुडदुला, ताहेराबानो शेख, सरीता नगराले ने वेकोलि प्रबंधक, जिलाधिकारी, सांसद बालू धानोरकर को ज्ञापन भेजकर लोगों की समस्या से अवगत कराया है.

    विद्यार्थियों का भी हो रहा नुकसान

    ज्ञापन में बताया गया कि वेकोलि खदान के दायरे के 20 किमी परिसर में रहने वाले जरूरतमंदों को सभी सुविधा जैसे बिजली, पानी और जीवनावश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने का वेकोलि का सामाजिक दायित्व है. वेकोलि मात्र यहां की जनता पर अन्याय कर रही है. वेकोलि द्वारा बिजली आपूर्ति खंडित किए जाने से यहां के परिवारों का हाल बेहाल है. स्कूलों की पढ़ाई इन दिनों आनलाइन शुरू होने से विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान हो रहा है. आनलाइन परीक्षा देने में बाधा पेश आ रही है.

    इसके अलावा अनेक कार्य प्रभावित है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वेकोलि के ब्लास्टिंग के कारण अनेक घरों की दीवारें प्रभावित हुई हैं. कई घर गिर गए हैं. वेकोलि के प्रदूषण केकारण स्थानीय लोगों का स्वास्थ्य खतरे में है. इन सभी बातों को सहन करते आने के बाद भी वेकोलि यहां के नागरिकों को मूलभूत सुविधा नहीं दे पा रही है. माजरी के ग्राम विकास अधिकारी रमेश उके का कहना है कि माजरी के वार्ड क्र. 1 और 5 का बिजली आपूर्ति वेकोलि ने खंडित किया है. इसे तुरंत पूर्ववत करें. ऐसा पत्र वेकोलि के मुख्य महाप्रबंधक को दिया गया है.