वन्यप्राणियों पर अंकुश लगाने तत्काल प्रस्ताव पेश करे, पालकमंत्री वडेट्टीवार के वनअधिकारीयों को निर्देश

    Loading

    • जनवन विकास योजना प्रस्ताव पर तत्काल निर्णय लेने की सूचना 

    चंद्रपुर. चंद्रपुर जिले में ब्रम्हपुरी वन विभाग अंतर्गत आनेवाले कई क्षेत्र जंगलव्याप्त होने से जंगली वन्यप्राणियों का संचार अधिक है. पिछले 3 वर्ष में बडी संख्या में हानी हुई है. खेती फसल का नुकसान हुआ है. जिससे जंगल सुअरों के नीति में बदलाव करते हुए इन वन्यप्राणियों पर अंकुश लगाने हेतु तत्काल प्रस्ताव पेश करने के निर्देश पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने वनविभाग के अधिकारीयों को दिए है.  

    चंद्रपुर जिले में वन्यप्राणियों से हुए खेती का नुकसान व मानव तथा पालतु जानवर के बारे में प्रलम्बित नुकसान मुआवजा पर बैठक ली गई. इस समय पालकमंत्री वडेट्टीवार ने चंद्रपुर जिले में ब्रम्हपुरी वन विभाग अंतर्गत कई क्षेत्र जंगल से व्याप्त होने से जंगल के पास जंगली जानवरों का अधिक संचार है. परिसर में 85 बाघ है. अबतक 51 गांव में बाघों के हमले हुए है.

    ऐसे वन्यप्राणियों पर अंकुश लगाने की दृष्टी से ब्रम्हपुरी वनविभागअंतर्गत गांव के पास जंगलव्याप्त क्षेत्र में जाली का बाड बनाकर डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जनवन विकास योजना अंतर्गत 50 करोड के नीधि के प्रस्ताव पर जल्द से जल्द निर्णय लेने तथा  बाघ के हमले में अबतक 19 नागरीकों की मृत्यु हुई है तो 69 जखमी हुए है.

    खेती का मौसम शुरू है वन्यप्राणीयों के हमलों में जखमी हुए नागरीको को जल्द से जल्द मुआवजा देने की सूचना की व खेती फसलों की सूरक्षा के लिए किसानों को सोलर उर्जा बाड उपलब्ध कराने के निर्देश पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने वनअधिकारीयेां को दिए है.