Notice to Minister Vijay Vadettivar in passport application case

  • कोविड केअर सेंटर के कामकाज का लिया जायजा

ब्रम्हपुरी. ब्रम्हपुरी तहसील में कोरोना पॉजीटीव मरीजों की संख्या नागपुर के समीपस्थ होने से आनेवाले नागरिकों की संख्या को ध्यान में रखते हुए तहसील के कोरोना स्वैब जांच बढाया जाए ऐसे नर्दिेश पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने दिए. 

पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने आज तहसीलस्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना बीमारी के संदर्भ में समीक्षा की. इस बैठक में उपविभागीय अधिकारी क्रांति डोंबे, नगराध्यक्ष रीता उराडे, मुख्याधिकारी मंगेश वासेकर, ग्रामीण अस्पताल ब्रम्हपुरी के वैद्यकीय अधीक्षक डा. सुभाष खल्लिारे, तहसीलदार विजय पवार, जिला परिषद के उपअभियंता नन्नावरे, तहसील वैद्यकीय अधिकारी डा.दुधपचारे आदि की उपास्थिति थी.

इस समय उन्होने चंद्रपुर जिले में वैद्यकीय सुविधा उपलब्ध करते हुए जिले में बड़ी प्रयोगशाला स्थापित की गई है. आवश्यकता अनुसार एवं तत्कालिक स्थिति को देखते हुए नागपुर और चंद्रपुर के प्रयोगशाला का उपयोग करने का सुझाव दिया. चंद्रपुर में पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार के प्रयासों से ढाई करोड रूपयो की स्वैब जांच की कोरोना प्रयोगशाला स्थापित हुई है. इस प्रयोगशाला के कारण चंद्रपुर जिले में स्वैब जांच रिपोर्ट तत्काल प्राप्त हो रहा है.जिले में आनेवाले प्रत्येक नागरिक की जांच गति से हो रही है. इस प्रयोगशाला का उपयोग करने के लिए उन्होने उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों को नर्दिेशित किया.

इस अवसर पर खनिज निधि से तहसील में शुरू रास्ते के नर्मिाणकार्य की भी उन्होने समीक्षा की. मंजूर हुए रास्तों का तत्काल काम पूरा करने का उन्होने नर्मिाण्कार्य विभाग को नर्दिेश दिया.बारिश के पूर्व रास्तों को काम पूरा करने के लिए नर्दिेश दिए. इस समय उन्होने ग्रामीण जलापूर्ति के संदर्भ में समीक्षा की. तहसील में बंद पड़ी योजना, तकनीकी अडचन के कारण पिछड़ी योजना एवं ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कनेक्शन के कारण प्रलंबित योजना का संयोजन कर प्राथमिकता से काम करने के नर्दिेंश उन्होने दिए.

बारिश में संक्रमक रोगों का प्रमाण अधिक होने से तहसील वैद्यकीय अधिकारियों को सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, उपकेन्द्र इन स्थानों पर आवश्यक दवाईयों की आपूर्ति एवं सभी कर्मचारियों को मुख्यालय ना छोड़ने के नर्दिेश दें ऐसा स्पष्ट किया. इस समय राजस्व यंत्रणा ने भी आगामी समय में आवश्यक सभी कर्मचारी मुख्यालय में रहेंगे इस ओर ध्यान केन्द्रित किया.

ब्रम्हपुरी तहसील में अब तक 12 बाधित पाये गए है जिनकी स्थिति स्थिर है. नये नागरिकों की गांव स्तर पर भी उचित पंजीयन किया जाए ऐसे नर्दिेश दिए. वैद्यकीय अधीक्षक डा. सुभाष खल्लिारे ने ब्रम्हपुरी कोविड केअर सेंटर में अब तक लिए स्वैब की रिपोर्ट दी. 70 से 80 प्रश ग्रामीण मरीज आने से तत्काल स्वैब लिए जाने का उन्होने स्पष्ट किया.