3 days on Mahavitaran Lineman Group Holiday
File

Loading

सिंदेवाही. सिंदेवाही तहसील में बारीश के अभाव से रोपाई कार्य ठप्प हुए है. सिचाई सुविधावाले किसानेां ने मोटरपप्म के माध्यम से रोपाई का कार्य शुरू किया है. परंतु ग्रामीण क्षेत्र में अनियमीत बिजली के चलते धान फसलों को उचीत मात्रा में पाणी नही मिल रहा. इस हेतु तहसील में नियमीत बिजली आपुर्ती शुरू रखने की मांग शिवसेना तहसील प्रमुख देवेंद्र मंडलवार ने की है.  

देश पर कोरोना संकट का साया मंडरा रहा है. जिससें सपुर्ण देश में 4 महिनों से लोकडाऊन घोषित किया है. मुख्यत: खेती पर निर्भर किसान व मजदुर खेतों पर कार्य कर परिवार का निर्वाह करते थे परंतु बारिश के अभाव से खेती में काम नही होने के कारण उन्हे आर्थिक संकटों का सामाना करना पड रहा है. 

खेती का मौसम शुरू हुआ पहले हुई बारिश से किसानों ने रोपाई के कार्य का तेजी से शुरू कर दिए. परंतु कुछ दिनेां से तहसील में बारिश नदारद होने से खेतों का पाणी पुरी तरह से सुख गया है. जिससे किसान वर्ग आर्थिक संकट में फंस गया है. किसान तथा खेत मजदुरों पर परिवार के निर्वाह का प्रश्न निर्माण होने से वह चिंता में डुबे है. बारिश के अभाव कुछ किसान कुए तथा बोअर से पाणी की व्यवस्था कर रहे है. परंतु अनियमीत बिजली आपुर्ती के चलते उन्हे फसलों को पाणी देने में काफी दिक्कते आ रही है. इस हेतु अनियमित बिजली आपुर्ती को बंद कर नियमीत बिजली आपुर्ती दिए जाने की मांग शिवसेना तहसील प्रमुख देवेंद्र मंडलवार ने सिंदेवाही बिजली विभाग से की है.