ब्रम्हपुरी, भद्रावती में लाखों की शराब जब्त, चार आरोपी हिरासत में

  • शराब के मामले में एक हमला

ब्रम्हपुरी/ भद्रावती. पुलिस ने जिले के ब्रम्हपुरी एवं भद्रावती क्षेत्र से लाखों रूपयों की शराब जब्त की है. इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वहीं एक मामले में एक व्यक्ति पर शराब के चलते हमला किया गया.

ब्रम्हपुरी शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाऊन घोषित किया गया है परंतु अनेक शराब तस्कर इस लॉकडाऊन का फायदा उठाकर अवैध रूप से शराब तस्करी में जुटे हुए है ब्रम्हपुरी पुलिस के डीबी पथक द्वारा ऐसे अवैध शराब तस्करों के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी गई है. नवनियुक्त पुलिस निरीक्षक बालासाहब खाडे के नेतृत्व में पुलिस ने यहां लाखों रूपयों की शराब जब्त की.

नापुसि कृष्णा रॉय को मुखबिर से सूचना मिलीकि तोरगांव से एक मोटर कार से अवैध शराब आ रही है डीबी पथक के पुलिस हवालदार खोब्रागडे, नापुसि रॉय, पुलिस सिपाही अमोल, पुलिस सिपाही विजय, पुलिस सिपाही कटाईत, पुलिस सिपाही शिवणकर ने टी पाईन्ट पर नाकाबंदी की. एक सफेद रंग की कार आने पर उसे रोककर उसकी तलाशी ली गई तो कार में देशी शराब के 20 बॉक्स कुल 2 लाख रूपये की शराब, मारूति कार क्र. एमएच 31 जी 5500 कीमत दो लाख रूपये कुल चार लाख रूपये का माल जब्त किया गया. इस मामले में पवनी निवासी विलास दिलीप कुरडकर 24 को गिरफ्तार किया गया. 

उसी समय मोटर साईकिल से आ रहे दो लोगों की तलाशी ली गई तो 180 एमएल 54 नग कुल 9600की शराब मोटर साईकिल क्र. एमएच 36 एक 1921 कीमत 30 हजार रूपये कुल 39,600 रूपयों का माल जब्त कर नरेश कवले 30 और महेश शेंडे 19 को हिरासत में लिया गया. तीसरी घटना में काहाली में आरोपी सचिन धनविजय 30 के घर में छापा मारकर देशी शराब 40 नग कुल 4 हजार रूपये की शराबज जब्त की गई.

भद्रावती के समीपस्थ गवराला में 4आरोपियों ने अवैध शराब छिपाकर रखे जाने की गुप्त सूचना मिलने पर घटनास्थल पर छापाकर पुलिस ने 1.20 लाख रूपयो की शराब जब्त की. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. दो फरार हो गए.

प्राप्त जानकारी अनुसार भद्रावती पुलिस स्टेशन अंतर्गत आनेवाले गवराला में राकेश नकुल दीप और अनिल रामभाऊ मित्पल्लीवार और इनके दो साथियो ने एक घर में देशी शराब छिपाकर रखी थी.

अपराध अन्वेशन पथक के पुलिस उपनिरीक्षक अमोल तुलजेवार को जानकारी मिलने पर अपने सहयोगी पुलिस कर्मी सचिन गुरनुले और निकेश ठेंगे साथ छापा मारकर दो बोरियों में रखी गई 1200 निप 90 एमल जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. दो आरोपी फरार हो गए.

एक अन्य मामले में शराब व्यवसाय से संबंधित पैसे मांगने पर एक चार लोगों ने एक व्यक्ति को पीट दिया. यह घटना सुमठाना में हुई.

सुमठाना निवासी राजू राजा कोरवन और आरोपी बबलू कन्नाके दोनों मिलकर शराब का व्यवसाय करते है दोनों के बीच पैसों का विवाद होने पर कोरवन अपने पैसे मांगने जाने पर आरोपी की पत्नी, पुत्र, साले राजकुमार नैताम ने मिलकर राजू के भाई शिवकुमार कोरवन पर लाठी से हमला कर घायल कर दिया. मामले की जांच पुलिस हवालदार संजय मालेकर कर रहे है.