14 जुलाई तक बढ़ा ब्रह्मपुरी का लॉकडाऊन, बाधितों की संख्या 110

  • मुआयने के पश्चात जिलाधिश की मौखिक सुचना
  • ओर 8 पाजिटिव बाधीत मिले

ब्रम्हपुरी. गुरुवार की रात चंद्रपुर जिले के पाजिटिव मरिजों की संख्या 102 तक पहुच गयी है. शुक्रवार की शाम बम्हपुरी तहसील में कुल 8 पाजिटिव मरिज पाए सामने आए है. अबतक जिले में कोरोना पाजिटिव मरिजों की संख्या 110 हुई है. 

जिले में उपचार ले रहे कोरोना बाधितों की संख्या 54 पर है. अबतक 56 मरिज स्वस्थ हुए है. ब्रम्हपुरी शहर के भवानी वार्ड के 27 वर्षीय पुरुष व 23 वर्षीय महिला का समावेश है. अन्य 2 मरिज गांगलवाडी के है. जिसमें 49 वर्षीय पुरुष व 37 वर्षीय महिला का समावेश है. ब्रम्हपुरी तहसील के वांद्रा में 30 वर्षीय पुरुष व २५ वर्षीय महिला का समावेश है. निलज गांव में तीन वर्षीय बालिका पाजिटिव पायी गयी. तो चौगान का 32 वर्षीय पुरुष का समावेश है. 

शुक्रवार को 8 बाधीतो में से 2 बाधीत मुंबई व हैद्राबाद से आए हुए है. तो अन्य 6 बाधीत पहले के बाधीतों के संपर्क के है. सभी बाधीतों का स्वास्थ तंदुरूस्त है. 

14 तक बढा लाकडाऊन 
जुन महिने के अंत में सप्ताह में ब्रम्हपुरी तहसील में अबतक कुल 28 कोरोना मरिज पाए गए. उनमें से केवल ब्रम्हपुरी में 9 कोरोना पाजिटिव पाए जाने से तहसील की जनता में भय का वातावरण नर्मिाण हुआ है. प्रशासन ने इस संदर्भ में कार्रवाई शुरू की है. लगातार दो दिन में कोरोना बाधीत मरिज पाजिटिव पाए जाने से 3 दिन का सक्त लाकडाऊन लागु किया था. परंतु जिलाधिश के मुआयने के पश्चात 14 जुलाई तक लाकडाऊन सक्त कर दिया है. साथ शुक्रवार को ब्रम्हपुरी तहसील में ओर 8 कोरोना पाजिटिव बाधीत मरिज पाए जाने से खलबली मच गयी है.     

लगातार कोरोना पाजिटिव मरिज पाए जाने से 2 जुलाई को जिलाधिश डा. खेमनार ने ब्रम्हपुरी का मुआयन कर कंटेनमेंट जोन का मुआयना किया व अधिकारीयों की समक्षिा बैठक ली. सर्व पक्षीय नागरिकों ने लाकडाऊन बढाने की मांग की. नागरिकों की मांग को देखते हुए तहसील में लाकडाऊन बढाने का नर्णिय लिया गया. 

लाकडाऊन में अत्यावश्यक वस्तुओं की दुकान, सब्जी, किराणा दुकान सुबह 9 से 11 बजे तक शुरू रखने की छुट दी गयी है. अत्यावश्यक सेवा के तौर पर अस्पताल व फार्मसी पहले की तरह शुरू रखने की जानकारी प्रशासन की ओर से दी गयी है. शासकीय कार्यालय शुरू रहेगी. सभी दुकान रविवार को बंद रखी जायेगी. शुक्रवार को ब्रम्हपुरी तहसील में 8 रिपोर्ट पाजिटिव पाए जाने से खलबली मच गयी.