नागरिकों के स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें – वडेट्टीवार

  • मिशन बिगीन अगेन के लिए प्रतिनिधियों के सुझाव

Loading

चंद्रपुर. पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि  जिले में कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाययोजना करते हुए 3 जून से 30 जून तक मिशन बिगीन अगेन की अर्थात लॉकडाऊन शिथिल करते हुए जिले के नागरिकों के स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए साथ ही किसान एवं दिहाडी पर काम करनेवाले कामगारों के हित की ओर विशेष ध्यान दिया जाए.

जिले में अगले महीने भर के समय में लॉकडाऊन संदर्भ में नियोजन जिला प्रशासन मार्फत शीघ्र होगा. इसके लिए आज सोमवार की सुबह प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों की एक तत्कालिक बैठक पालकमंत्री वडेट्टीवार ने ली. इस बैठक में सांसद सुरेश उर्फ बालू धानेारकर, विधायक किशोर जोरगेवार, सुभाष धोटे, प्रतिभा धानोरकर आदि की उपस्थिति थी. इनके अलावा जिलाधिकारी डा.कुणाल खेमनार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल कर्डिले, वैद्यकीय महावद्यिालय के अधष्ठिाता डा. एस. एस. मोरे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी राजकुमार गहलोत आदि उपस्थित थे.

इस समय सभी जनप्रतिनिधियों ने दैनिक व्यवहार में कोई अडचन ना हो इस पध्दति से यातायात व्यवस्था की मंजूरी देने के संदर्भ में जिलाधिकारी को सुझाव दिया. आटोचालक, टूव्हीलर चालक, निजी वाहन धारक के मांगों पर इस समय चर्चा हुई. जिले में हरेक नागरिक के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किए जाने पर सभी ने जोर दिया.

पालकमंत्री वडेट्टीवार ने जिले के नागरिकों की रोग प्रतिकारशक्ति में वृध्दि हो इसके लिए आयुष् मंत्रालय के माध्यम से औषधि वितरण के संदर्भ में प्रयत्न करने का सुझाव दिया. बिना वजह के घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह भी वडेट्टीवार ने दी. वरष्ठि नागरिक एवं दस वर्ष  तक के बच्चों का विशेष ध्यान रखने पर जोर दिया.

इस समय वैद्यकीय महावद्यिालय के अधष्ठिाता डा. एस.एस.मोरे को तत्काल नयी कोरोना प्रयोगशाला को शुरू करने के नर्दिेश दिए गए. जिले में सैन्य दल के निवृत्त कर्मचारियों को बड़े पैमाने पर कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाययोजना में आवश्यक जगहों पर शामिल करने का सुझाव दिया. जिले में स्वास्थ्य यंत्रणा को और मजबूत करने पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी राजकुमार गहलोत को सुझाव दिए गए