Bangladesh court issues death warrant for convict of 1971 war crime

चंद्रपुर. जिले भर में सुर्खियों में बन रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता मनोज अधिकारी की निर्मम हत्या के मामले के तीनों आरोपियों को आज बुधवार को पुलिस ने तीसरी बार कोर्ट में पेश किया जहा से आरोपियों को 9 अक्टूबर तक पीसीआर में भेज दिया है।

हत्या के इस मामले में पुलिस अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है जिसमें मनपा पार्षद अजय सरकार, रवींद्रनाथ बैरागी तथा धनंजय देबनाथ का समावेश है। पुलिस ने फिलहाल एक अन्य युवती के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस हत्या को प्रत्यक्ष रूप से अंजाम देने वाले आरोपियों की संख्या कुल कितनी थी यह गिरफ्तार आरोपियों से पूछा जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मामले में कुछ और लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारियां हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान आरोपी रवींद्रनाथ बार बार अपना बयान बदल रहा है, अतः पुलिस ने अपनी जांच की दिशा सर्वाधिक रूप से इसी आरोपी की ओर केंद्रित की है। उसके द्वारा दी जा रही जानकारी की कड़ियाँ मिलाने का प्रयास पुलिस कर रही है। किंतु अब तक पुलिस को कुछ खास जानकारी नही मिली। इसलिए पुलिस ने आज पुनः  पीसीआर मांगा है। अब तक मामले में एक युवती की गिरफ्तारी बाकी है।