Temperature

    चंद्रपुर. शनिवार को नौतपा के चौथे दिन अपना रौद्र रूप दिखाने के बाद आज पांचवे दिन पारा लुढक कर नीचे आ गया. शनिवार को एकदम से 4 डिसे की बढोत्तरी हुई थी परंतु आज 4.1 डिसे नीचे गिरने से लोगों ने राहत की सांस ली.

    शनिवार को चंद्रपुर का अधिकतम तापमान 46.2 डिसे पर पहुंच गया था जो कि ना केवल विदर्भ में बल्कि पूरे देश में सर्वाधिक आंका गया. इतनी ज्यादा बढोत्तरी से सभी हैरान थे. पारे में आये उछाल से गरमी और बढने की संभावना जतायी जा रही थी परंतु अचानक दूसरे दिन आज रविवार को इसमें 4.1डिसे की गिरावट देखने को मिली और पारा लुढकर  41.6 डिसे पर आ गया. यही स्थिति ब्रम्हपुरी की भी रही जहां पारा 1.2 डिसे नीचे गिरने से 43.8 डिसे तक आ गया. वैसे तो विदर्भ में सभी जिलों में मौसम में कमी देखने को मिली.

    ऐसी स्थिति इसी सप्ताह में ब्रम्हपुरी में बनी थी. अचानक पारा 4डिसे अधिक हो गया था. परंतु दूसरे दिन इसमें कमी देखी गई. पारे में इस तरह के उतार चढाव को लेकर लोग भी हैरान है. जून के प्रथम सप्ताह में मानसून के दस्तक देने की संभावना मौसम विभाग जता रहा है. मानसून के पूर्व जिले में प्री मानूसन की बारिश होती है.इस बार प्री मानसून की बारिश जून के प्रथम सप्ताह में होने और जून के मध्य तक मानसून के जोर पकडने की संभावना है. आज रविवार को पूरे दिन ऐसा लग रहा था कि बारिश हो सकती है. परंतु देर शाम तक बदली और उमस भरे वातावरण के बाद भी मौसम साफ ही रहा.