Kidnapping

  • विवाह तोडने पर युवक ने उठाया कदम
  • नागभीड़ में घटी घटना

चंद्रपुर: विवाह तोड़ दिए जाने से एक युवक इतना नाराज हुआ कि उसने लड़की और उसकी मां का सिनेस्टाईल में अपहरण कर दिया. यह सनसनीखेज घटना नागभीड़ तहसील के पाहर्णी ग्राम में हुई. स्थानीय अपराध नियंत्रण शाखा पथक, ग्रामीण नागपुर पुलिस के सहयोग से नाकाबंदी कर मध्यप्रदेश क सीमा पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लड़की और उसकी मां को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया गया. गिरफ्तार आरोपियों में रामकृष्ण भोयर सहित शुभम गोडबोले, शेषराज गडेकर इन तीनों को गिरफ्तार किया गया है.

पहार्णी की एक युवती का विवाह नागपुर जिले के कुही तहसील के रूयाल ग्राम निवासी रामकृष्ण भोयर के साथ तय हुआ था. कुछ दिनों पूर्व ही दोनों की सगाई भी हुई थी. परंतु उपवर के चरित्र के बारे में कुछ जानकारी लड़की के परिवार को पता चलते ही उन्होने यह सगाई तोड़ दी और विवाह ना कराने का संदेश लड़केवालों को भिजवा दिया. बिना किसी चर्चा के अचानक विवाह तोड़ दिएजाने से लड़का तैश में आ गया और उसने लड़की को हासिल करने के लिए उसका अपहरण करने की साजिश रच डाली.इसके लिए उसने अपने पांच मित्रों की मदद ली.

मंगलवार की सुबह  11.30 बजे रामकृष्ण भोयर और उसके दोस्त लड़की के गांव में दाखिल हुए और रामकृष्ण अपने दोस्त के साथ लड़की के घर आ धमका और उसने लड़की को जबरन अपने वाहन में बिठाया लिया. इस पर लडकी की मां ने विरोध किया तो उसे भी जबरन वाहन में डालकर वें गांव से भाग निकले.

कान्पा में आरोपियों ने दूसरा वाहन खड़ा रखा था. जिसमें बिठाकर रामकृष्ण युवती और उसकी मां को लेकर मध्यप्रदेश की दिशा में निकला और अन्य आरोपी दूसरे वाहन से भाग निकले. लड़की के अपहरण की सूचना पुलिस अधीक्षक को मिलते ही एलसीबी के पुलिस निरीक्षक बालासाहब खोड के नेतृत्व में टीम आरोपियों को पकडने में रवाना हुई. इसकी जानकारी तुरंत नागपुर ग्रामीण पुलिस को दी गई.

चंद्रपुर सहित नागपुर जिले के मध्यप्रदेश की ओर जानेवाली सीमा पर नाकाबंदी कर ली गई. केलवद पुलिस थाना अंतर्गत नाकाबंदी का आरोपियों के वाहन को रोका गया और आरोपी रामकृष्ण भोयर सहित उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर युवती और उसकी मां को उनके चंगुल से छुड़ाया गया. नागभीड़ पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है. अपहरण के लिए इस्तेमाल किए गए दोनों वाहन जब्त किए गए है.

इस मामले में रामकृष्ण भोयर सहित शुभम गोडबोले, शेषराज गडेकर, इन तीनों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य तीन लोग फरार है. ऐसी जानकारी एलसीबी के पुलिस निरीक्षक बालासाहब खोड ने दी है. आगे की जांच नागभीड़ पुलिस कर रही है.