नपा की स्वच्छता अभियान को नागरिकों का ठेंगा

Loading

  •  गंदगी फैलानेवालों पर जुर्मानात्मक कार्रवाई की मांग 

वरोरा. वरोरा शहर नगरपालिका को वर्षभर पहले स्वच्छता के लिए नवाजा गया था. नगराध्यक्ष अहेतेशाम अली के कुशल नेतृत्व में नियोजन कर वरोरा नगर पालिका ने अथक प्रयासों से शहर को स्वच्छ बनाया. महाराष्ट्र  शासन ने इसकी दखल लेकर वरोरा को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया. परंतु कुछ नागरीक वरोरा नगरपालिका की इस छबी को धुमिल करने पर तूले हुवे है. शहर में गंदगी फैलानेवालों पर सक्त जुर्मानात्मक कार्रवाई करने की मांग की जा रही है. 

वरोरा के बिचोबीच गांधी चौक में कुछ दुकानदार द्वारा गंदगी भरा कचरा वही पर डाला जा रहा है. तो कुछ लोगों द्वारा अनाज मार्केट के शंभुनाथ वरघणे किराणा के पास रोड पर खुले में कचरा फेका जा रहा है. जिनमें कुछ अनाज मार्केट के लोग भी शामिल है. इस रोड पर लोगों ने खुल्ले में शौचालय बना रखा है. गंदगी की बदबू से बिमारी फैलने का डर और बदबू से लोग व व्यापारी काफी परेशान है. नगरपालिका ने वर्षभर पहले अनाज मार्केट में कचरा डालने के लिए डस्टबीन की व्यवस्था की थी. जो अभी नदारद हो चुके है. यहां पुन: डस्टबिन रखने की आवश्यकता है. 

नगर पालिका ने नागरीकों की सेहत को ध्यान में रखते हुवे शहर को सुंदर व स्वच्छ रखने लाखो रुपये खर्च करती है. परंतु जिन लोगों के लिए नगरपालिका दिन-रात मेहनत कर शहर स्वच्छ, सुंदर रखते है. उसमे लोगो के सहयोग की जरूरत है.  

नगराध्यक्ष अहेतेशाम अली शहर में बीच_बीच में घुमकर शहर के स्वच्छता का जायजा ले रहे है. इसके बावजुद परिसर के व्यापारी व नागरिको द्वारा मनचाहे ढंग से जहा वहा खुल्ले में कचरा डाल रहे है.  सुबह शाम नगर पालिका द्वारा जनजागरण के बावजुद लोग सुधारने का नाम नहीं ले रहे है ऐसे मे सार्वजनिक जगह पर गंदगी फैलाकर माहोल खराब करने वालो के खिलाफ जुर्मानात्मक कारवाई करने की मांग नागरिको द्वारा की जा रही है.